1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. मोदी कैबिनेट में शामिल होने वाले एसपी सिंह रह चुके हैं यूपी पुलिस में सब इंस्पेक्टर, इस तरह राजनीति में आए

मोदी कैबिनेट में शामिल होने वाले एसपी सिंह रह चुके हैं यूपी पुलिस में सब इंस्पेक्टर, इस तरह राजनीति में आए

आगरा लोकसभा सीट से सांसद एसपी सिंह मोदी कैबिनेट में शामिल हो गए हैं। कैबिनेट विस्तार में उन्होंने मंत्री पद की शपथ ली है। एसपी सिंह के मोदी मंत्रिमंडल में शामिल होने पर समर्थकों में खुशी की लहर है।

By शिव मौर्या 
Updated Date

लखनऊ। आगरा लोकसभा सीट से सांसद एसपी सिंह मोदी कैबिनेट में शामिल हो गए हैं। कैबिनेट विस्तार में उन्होंने मंत्री पद की शपथ ली है। एसपी सिंह के मोदी मंत्रिमंडल में शामिल होने पर समर्थकों में खुशी की लहर है। प्रदेश सरकार में कैबिनेट मंत्री का पद छोड़कर सांसद का चुनाव जीते एसपी सिंह बघेल को तभी मंत्री बनाए जाने की अटकलें थी लेकिन मंत्री की कुर्सी के लिए उन्हें लंबा इंतजार करना पड़ गया लेकिन बुधवार को जैसे ही उनके मंत्री बनाए जाने की घोषणा हुई तो समर्थकों की खुशी की ठिकाना नहीं रहा।

पढ़ें :- Up Cabinet Decision : अब गाजियाबाद, आगरा और प्रयागराज में भी कमिश्नरी सिस्टम , योगी कैबिनेट की मुहर

ऐसी है राजनीतिक कहानी
बता दें कि, आगरा से सांसद एसपी सिंह की राजनीतिक ​कहानी बेहद ही दिलचस्प है। एसपी सिंह यूपी पुलिस में बतौर सब इंस्पेक्टर भी काम कर चुके हैं। यूपी पुलिस में रहते हुये, उन्हें मुलायम सिंह यादव की सुरक्षा करने का मौका मिला, बस यहीं से उनकी किस्मत बदलना शुरू हो गई। मुख्यमंत्री के पीएसओ रहे और इसके बाद लोकसभा और राज्यसभा से सांसद रहे।

विधानसभा चुनाव 2017 में टूंडला से जीत के बाद उन्हें प्रदेश सरकार में कैबिनेट मंत्री बनाया गया। इसके बाद भाजपा ने आगरा लोकसभा क्षेत्र से उन्हें टिकट दिया, तो यहां से भी प्रो. एसपी सिंह बघेल ने शानदार जीत दर्ज की। पार्टी ने ताकतवार सांसद और राष्ट्रीय अनुसूचित जाति आयोग के राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ. रामशंकर कठेरिया का टिकट काटकर एसपी सिंह बघेल को चुनाव लड़ाया गया था।

 

पढ़ें :- वृंदावन में होटल की तीसरी मंजिल पर लगी भीषण आग, दो की मौत, एक गंभीर
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...