HBE Ads
  1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. पक्की खबर: UP सरकार ने 24 मई तक का बढ़ाया लॉकडाउन, रेहड़ी-पटरी वालों को मिलेगा इतना भत्ता

पक्की खबर: UP सरकार ने 24 मई तक का बढ़ाया लॉकडाउन, रेहड़ी-पटरी वालों को मिलेगा इतना भत्ता

उत्तर प्रदेश में कोरोना के लगातार कम हो रहे मामलों के बीच राज्य में एक बार फिर लॉकडाउन बढ़ा दिया गया है। शनिवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की अध्यक्षता में हुई बैठक में 24 मई तक लॉकडाउन बढ़ाने पर फैसला लिया गयाइससे पहले 'कोरोना कर्फ्यू' को 17 मई तक के लिए बढ़ाया गया था। 

By आराधना शर्मा 
Updated Date

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में कोरोना के लगातार कम हो रहे मामलों के बीच राज्य में एक बार फिर लॉकडाउन बढ़ा दिया गया है। शनिवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की अध्यक्षता में हुई बैठक में 24 मई तक लॉकडाउन बढ़ाने पर फैसला लिया गयाइससे पहले ‘कोरोना कर्फ्यू’ को 17 मई तक के लिए बढ़ाया गया था।

पढ़ें :- अखिलेश यादव से मिले विनित कुशवाहा समेत कई नेता, सदस्यता अभियान और उपचुनाव को लेकर हुई चर्चा

यूपी सरकार ने एक बड़ा फैसला लेते हुए फुटकर दुकानदार, रेहड़ी- पटरी वालों को एक हजार रुपये महीना भत्ता और 3 महीने का राशन भी दिया जाएगा। शनिवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की अध्यक्षता में हुई कैबिनेट बैठक ने प्रदेश में 24 मई तक लॉंकडाउन बढ़ाने पर सहमति दे दी।

दरअसल, प्रदेश में शहरी क्षेत्रों में संक्रमितों की संख्या कम हो रही है साथ ही रिकवरी रेट भी बढ़ रहा है पर गांवों में फैल रहा संक्रमण सरकार के लिए चिंता का सबब बन गया है इसलिए सरकार कोई मौका नहीं लेना चाहती है।

आपको बता दें कि, उत्तर प्रदेश में शनिवार को कोरोना संक्रमण से 281 मरीजों की मौत हुई है जबकि, कोविड के 12547 नए मामले सामने आए हैं। अपर मुख्‍य सचिव सूचना नवनीत सहगल ने शनिवार को पत्रकारों को बताया कि राज्‍य में संक्रमण की दर निरंतर कम हो रही है।  उन्होंने बताया कि पिछले 24 घंटों में प्रदेश में 12547 नए मामले सामने आए हैं जबकि 30 अप्रैल को 38 हजार नए मामले सामने आए थे।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...