1. हिन्दी समाचार
  2. एस्ट्रोलोजी
  3. Surya Gochar 2024 : मार्च में सूर्य देव की चाल में होगा परिवर्तन , इन 3 राशियों में बदलाव देखने को मिलेगा

Surya Gochar 2024 : मार्च में सूर्य देव की चाल में होगा परिवर्तन , इन 3 राशियों में बदलाव देखने को मिलेगा

ग्रहों के राजा सूर्य देव की चाल में परिवर्तन होगा। आत्मा के कारक देवता सूर्य देव को ऊर्जा के कारक ग्रह माना गया है। वैदिक ज्योतिष के अनुसार, जब जातक की कुंडली में सूर्य देव की स्थिति मजबूत रहती है तो उसे राजा की तरह सम्मान मिलता है।

By अनूप कुमार 
Updated Date

Surya Gochar 2024 :  ग्रहों के राजा सूर्य देव की चाल में परिवर्तन होगा। आत्मा के कारक देवता सूर्य देव को ऊर्जा के कारक ग्रह माना गया है। वैदिक ज्योतिष के अनुसार, जब जातक की कुंडली में सूर्य देव की स्थिति मजबूत रहती है तो उसे राजा की तरह सम्मान मिलता है। सूर्य देव को कई अन्य नामों से भी जाना जाता है। ज्योतिष शास्त्र में सूर्य को मान-सम्मान, पद-प्रतिष्ठा और धन लाभ का कारक माना जाता है। कुड़ली में बैठे सभी ग्रहों में सूर्य देव को बलवान होना बहुत आवश्यक है।

पढ़ें :- 17 अप्रैल 2024 का राशिफलः इन राशि के लोगों को आज मिल सकता है भाग्य का साथ

वैदिक ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, 31 मार्च को सूर्य ग्रह नक्षत्र परिवर्तन करने वाले हैं। सूर्य देव 31 मार्च दिन रविवार को सुबह 8 बजे रेवती नक्षत्र में प्रवेश करेंगे। सूर्य देव के रेवती नक्षत्र में गोचर करने से 3 राशियों के जीवन में बदलाव देखने को मिलेगा। बता दें उन 3 राशि के लोगों को समाज में मान-सम्मान में वृद्धि हो सकती है। आइए जानते हैं आखिर सूर्य देव के नक्षत्र परिवर्तन से किन 3 राशियों को लाभ मिलने वाला है।

मिथुन राशि
सूर्य देव के नक्षत्र परिवर्तन से मिथुन राशि वाले लोगों के लिए मार्च का महीना बहुत ही शुभ रहने वाला है। कार्यक्षेत्र में विस्तार होंगे। सीनियर का साथ मिलेगा। जो लोग शादीशुदा है उनके दांपत्य जीवन में खुशहाली बनी रहेगी।

वृश्चिक राशि
वैदिक ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, वृश्चिक राशि वाले लोगों के लिए सूर्य का नक्षत्र परिवर्तन अनुकूल साबित होगा। जो लोग राजनीति के क्षेत्र में करियर बनाने के बारे में सोच रहे हैं उनके लिए यह गोचर बहुत ही लकी रहेगा। परिवार का भी साथ मिलेगा। साथ ही जीवनसाथी के साथ कहीं लंबी दूरी यात्रा पर जाने का प्लान बना सकते हैं।

मीन राशि
सूर्य देव के नक्षत्र परिवर्तन से मीन राशि वाले लोगों के जीवन में अचानक बदलाव देखने को मिलेगा। जो लोग नौकरी कर रहे हैं उनके स्थान परिवर्तन का योग बन रहा है। साथ ही आय में भी वृद्धि हो सकती है। घर में रिश्तेदारों का आवागमन रहेगा। जिससे घर में खुशियों का माहौल बना रहेगा। जीवन आनंदपूर्ण बितेगा। समाज में मान-सम्मान बढ़ेगा।

पढ़ें :- Ram Navami 2024 : इस बार रामनवमी के दिन बन रहा है बेहद ही दुर्लभ संयोग , जानें शुभ मुहूर्त

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...