1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. सुशांत सिंह राजपूत की हुई थी हत्या!, एक्टर की मौत के ढाई साल बाद पोस्टमार्टम स्टाफ में शामिल शख्स का शॉकिंग खुलासा

सुशांत सिंह राजपूत की हुई थी हत्या!, एक्टर की मौत के ढाई साल बाद पोस्टमार्टम स्टाफ में शामिल शख्स का शॉकिंग खुलासा

टीवी एक्ट्रेस तुनिषा शर्मा (TV actress Tunisha Sharma) के सुसाइड मामले (Suicide Cases) के बीच दिवंगत बॉलीवुड एक्टर सुशांत सिंह राजपूत (Late Bollywood actor Sushant Singh Rajput) की मौत को लेकर सोमवार को चौंकाने वाला खुलासा (Shocking Revelation) हुआ है। सुशांत के पोस्टमार्टम स्टाफ (Post Mortem Staff) में शामिल शख्स ने पुख्ता दावा किया है कि एक्टर ने सुसाइड नहीं की थी, बल्कि उनकी हत्या हुई थी।

By संतोष सिंह 
Updated Date

मुंबई। टीवी एक्ट्रेस तुनिषा शर्मा (TV actress Tunisha Sharma) के सुसाइड मामले (Suicide Cases) के बीच दिवंगत बॉलीवुड एक्टर सुशांत सिंह राजपूत (Late Bollywood actor Sushant Singh Rajput) की मौत को लेकर सोमवार को चौंकाने वाला खुलासा (Shocking Revelation) हुआ है। सुशांत के पोस्टमार्टम स्टाफ (Post Mortem Staff) में शामिल शख्स ने पुख्ता दावा किया है कि एक्टर ने सुसाइड नहीं की थी, बल्कि उनकी हत्या हुई थी। यह सनसनीखेज खुलासे (Shocking Revelation)  का दावा करने वाले शख्स ने बताया कि सुशांत के पोस्टमार्टम के दौरान वह ऑटोप्सी रूम (Autopsy Room) में ही मौजूद था। वहां की सभी प्रक्रियाओं में शामिल था।

पढ़ें :- BBC Documentary Controversy: दिल्ली से लेकर मुंबई तक बीबीसी डॉक्यूमेंट्री पर हंगामा

बता दें कि 14 जून 2020 को सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) अपने मुंबई वाले घर में फांसी के फंदे से लटके पाए गए थे और मुंबई के कूपर अस्पताल में उनका पोस्टमार्टम हुआ था।

क्यों रिकॉर्ड नहीं हुआ पोस्टमॉर्टम?

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक रूपकुमार नाम के शख्स ने दावा किया है। जब सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) की मौत हुई थी, तो उस वक्त मुंबई के कूपर हॉस्पिटल (Cooper Hospital, Mumbai) में पांच शव पोस्टमार्टम (Post Mortem) के लिए लाए गये थे, जिनमें से एक वीआईपी डेड बॉडी भी थी।

रूपकुमार ने बताया कि जब वह पोस्टमार्टम रूम में गए, तो उन्होंने देखा कि एक्टर सुशांत सिंह राजपूत (Actor Sushant Singh Rajput) की डेड बॉडी वहां थी और उनके शरीर और गर्दन पर कई निशान थे। उन्होंने यह भी खुलासा किया कि पोस्टमार्टम (Post Mortem) की वीडियोग्राफी नहीं हुई थी, केवल तस्वीरें लेने के ही आदेश दिए गये थे, जिसका पालन किया गया था।

पढ़ें :- Hindenburg Research Report से शेयर बाजार में मचा तहलका, अडानी ग्रुप में जानें कितना लगा है सरकारी पैसा, सकते में LIC और बड़े बैंक

यह सुसाइड नहीं, मर्डर है!

रूपकुमार ने आगे बताया कि मैंने जैसे ही पोस्टमार्टम रूम (Post Mortem Room)में सुशांत की डेड बॉडी देखी तो मैं देखते ही समझ गया था और सीनियर्स को बताया था कि यह सुसाइड नहीं… मर्डर है, मैंने उन्हें नियम के मुताबिक चलने के लिए भी कहा था, लेकिन मेरे सीनियर्स ने जल्दी से तस्वीरें खींचकर और पुलिस को बॉडी सौंपने को कहा था, जिसके कारण सुशांत का पोस्टमार्टम रात में ही करना पड़ा’।

अब इस हाई-प्रोफाइल डेथ केस में रूपकुमार ने कितना सच बोला है और कितना झूठ? यह आने वाले समय में ही पता चला पाएगा, लेकिन रूपकुमार की बातों में जरा भी सच्चाई निकली तो बॉलीवुड के लिए यह खतरे की घंटी साबित हो सकती है, क्योंकि आज भी सुशांत के फैंस उनकी मौत की वजह जानने के इंतजार में हैं और सोशल मीडिया पर उन्हें लेकर आज भी बज बना हुआ है।

सुशांत सिंह राजपूत केस में क्या हुआ?

सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput)  को लेकर 14 जून 2020 की दोपहर खबर आई थी कि उन्होंने अपने मुंबई स्थित घर में फांसी लगाकर जान दे दी है। बांद्रा वाले अपार्टमेंट में सुशांत की बॉडी पंखे से लटकी हुई मिली थी। इस केस की शुरुआती जांच में इसे सुसाइड करार दिया गया था। मामले ने तब तूल पकड़ा जब दिवंगत एक्टर के पिता केके सिंह ने होमटाउन पटना में एक एफआईआर में यह शिकायत दर्ज कराई कि उनके बेटे ने सुसाइड नहीं की, बल्कि उनकी हत्या हुई है।

पढ़ें :- India and New Zealand T20 match: भारत ने टॉस जीतकर चुनी गेंदबाजी, इन खिलाड़ियों को मिला मौका

इस शिकायत में दिवंगत एक्टर की पूर्व गर्लफ्रेंड और एक्ट्रेस रिया चक्रवर्ती (Actress Rhea Chakraborty) पर आरोप लगा था। इसके बाद सुशांत की रहस्यमयी मौत का मामला पटना से मुंबई होते हुए प्रवर्तन निदेशालय (ED), नारकोटिक्स ब्यूरो (NCB) और फिर सीबीआई तक पहुंचा। सुशांत के केस की फाइल आज भी सीबीआई के पास पड़ी है, जिसका अभी तक कोई खुलासा नहीं किया गया है।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...