1. हिन्दी समाचार
  2. दुनिया
  3. दलाई लामा की जासूसी कर रही संदिग्ध चीनी महिला हिरासत में, बौद्ध भिक्षु के वेष में थी, पुलिस कर रही है पूछताछ

दलाई लामा की जासूसी कर रही संदिग्ध चीनी महिला हिरासत में, बौद्ध भिक्षु के वेष में थी, पुलिस कर रही है पूछताछ

बौद्ध धर्मगुरु दलाई लामा की कथित जासूसी के आरोप में एक चीनी महिला को हिरासत में लिया गया है। बिहार की गया पुलिस ने चीनी महिला को हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू कर दी है। संदिग्ध चीनी महिला जासूस की उम्र लगभग 50 साल बताई जा रही है।

By शिव मौर्या 
Updated Date

नई दिल्ली। बौद्ध धर्मगुरु दलाई लामा की कथित जासूसी के आरोप में एक चीनी महिला को हिरासत में लिया गया है। बिहार की गया पुलिस ने चीनी महिला को हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू कर दी है। संदिग्ध चीनी महिला जासूस की उम्र लगभग 50 साल बताई जा रही है।

पढ़ें :- यूपी देश के टॉप-4 राज्यों में शामिल, 75 लाख से अधिक नल कनेक्शन देने का आंकड़ा किया पार

मीडिया रिपोर्ट की माने तो बिहार पुलिस ने चीनी जासूस को बोधगया के कालचक्र ग्राउंड के बाहर से हिरासत में लिया है। बताया जा रहा है कि यहां पर हर दिन दलाई लामा हर ​दिन प्रवचन देने के लिए आते हैं।

बिहार पुलिस के मुताबिक, संदिग्ध चीनी महिला का नाम मिस सोंग शियाओलन है। बता दें कि, प्रशासन की तरफ से संदेह के आधार पर ‘स्केच’ भी जारी किया गया था।अधिकारियों ने मीडिया के साथ महिला के पासपोर्ट और वीजा का विवरण भी साझा किया था। इस बीच बोधगया में दलाई लामा की सुरक्षा को लेकर अलर्ट जारी कर दिया गया था। कहा जा रहा है कि बौद्ध धर्मगुरु को चीन की इस महिला ने धमकी दी थी।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...