HBE Ads
  1. हिन्दी समाचार
  2. दिल्ली
  3. 18वें G20 सम्मेलन में सतत, समावेशी और संतुलित विकास पर होगी चर्चा : पीएम मोदी

18वें G20 सम्मेलन में सतत, समावेशी और संतुलित विकास पर होगी चर्चा : पीएम मोदी

देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) ने कहा कि राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू (President Draupadi Murmu) आगामी नौ सितंबर को विदेशी मेहमानों के लिए डिनर की मेजबानी करेंगी। इसके अगले दिन 10 सितंबर को वैश्विक नेता राजघाट पर गांधीजी को श्रद्धांजलि देंगे।

By संतोष सिंह 
Updated Date

नई दिल्ली। देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) ने कहा कि राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू (President Draupadi Murmu) आगामी नौ सितंबर को विदेशी मेहमानों के लिए डिनर की मेजबानी करेंगी। इसके अगले दिन 10 सितंबर को वैश्विक नेता राजघाट पर गांधीजी को श्रद्धांजलि देंगे। उसी दिन G20 सम्मेलन (G20 Summit) के समापन कार्यक्रम में सतत व समान ‘वन फ्यूचर’ को लेकर सामूहिक विजन को साझा किया जाएगा।

पढ़ें :- योगी सरकार का बड़ा फैसला, पेपर लीक के खिलाफ अध्यादेश से नक़ल माफियाओं में मचा हड़कंप, 'उम्रकैद, 1 करोड़ का जुर्माना...'

पढ़ें :- सत्ता पक्ष और विपक्ष आपस में मिले हुए हैं, ये संविधान बचाने का कर रहे हैं नाटक : मायावती

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi)  ने कहा कि भारत दिल्ली के भारत मंडपम में नौ और 10 सितंबर को 18वें G20 सम्मेलन की मेजबानी करने को लेकर उत्साहित है। भारत पहली बार G20 समिट (G20 Summit)  की मेजबानी कर रहा है। पीएम मोदी ने कहा कि मैं अगले दो दिनों में वैश्विक नेताओं के साथ सकारात्मक बातचीत को लेकर आश्वस्त हूं। उन्होंने कहा कि मैं कई वैश्विक नेताओं और प्रतिनिधिमंडल के प्रमुखों के साथ द्विपक्षीय बैठक करूंगा ताकि इस सहयोग और मित्रता को और गहरा किया जा सके।

पढ़ें :- पार्टियों को तोड़ना, चोर दरवाज़े से चुनी हुई सरकारों को गिरना... मल्लिकार्जुन खरगे का पीएम मोदी का निशाना

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi)  ने कहा कि मैं G20 सम्मेलन (G20 Summit)  के दौरान ‘वन अर्थ’, ‘वन फैमिली’ और ‘वन फ्यूचर’ सत्रों की अध्यक्षता करूंगा। इस दौरान वैश्विक समुदाय से जुड़े मुद्दों पर चर्चा की जाएगी। इनमें सतत, समावेशी और संतुलित विकास पर चर्चा भी शामिल है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...