1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. सुवेंदु अधिकारी पश्चिम बंगाल विधानसभा में चुने गए विपक्ष के नेता

सुवेंदु अधिकारी पश्चिम बंगाल विधानसभा में चुने गए विपक्ष के नेता

पश्चिम बंगाल में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की अगुवाई में तृणमूल कांग्रेस के मंत्रिमंडल ने सोमवार को शपथ ग्रहण कर लिया है। वहीं चुनाव में मुख्य विपक्षी बनकर उभरी भारतीय जनता पार्टी की बैठक हुई है, जिसमें नंदीग्राम सीट से ममता बनर्जी को मात देने वाले सुवेंदु अधिकारी को विधानसभा में विपक्ष का नेता चुना गया है।

By संतोष सिंह 
Updated Date

Suvendu Adhikari Elected Leader Of Opposition In West Bengal Legislative Assembly

कोलकाता। पश्चिम बंगाल में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की अगुवाई में तृणमूल कांग्रेस के मंत्रिमंडल ने सोमवार को शपथ ग्रहण कर लिया है। वहीं चुनाव में मुख्य विपक्षी बनकर उभरी भारतीय जनता पार्टी की बैठक हुई है, जिसमें नंदीग्राम सीट से ममता बनर्जी को मात देने वाले सुवेंदु अधिकारी को विधानसभा में विपक्ष का नेता चुना गया है।

पढ़ें :- कर्नाटक में नहीं थम रही है कुर्सी की किच-किच, बीजेपी एमएलसी बोले-येदियुरप्पा सरकार चलाने की हालत में नहीं

विधानसभा चुनाव से पहले तृणमूल कांग्रेस को छोड़कर बीजेपी का दामन थामने वाले सुवेंदु को एक समय ममता बनर्जी का खास सिपहसलार माने जाते थे। उन्होंने नंदीग्राम से ममता बनर्जी के खिलाफ चुनाव लड़ा और इस हाई प्रोफाइल सीट पर हुए नजदीकी मुकाबले में जीत दर्ज की। अब वे प्रदेश की विधानसभा में बीजेपी दल की अगुवाई करेंगे।

पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता में बीजेपी के निर्वाचित विधायकों और सीनियर नेताओं ने सोमवार को बैठक की। इसमें केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद, भूपेंद्र यादव, कैलाश विजयवर्गीय, दिलीप घोष भी शामिल रहे। बैठक में सुवेंदु अधिकारी को नेता प्रतिपक्ष चुन लिया गया। चुनाव में बीजेपी को 77 सीटों पर जीत मिली है।

वहीं 213 सीटों पर जीत दर्ज करते हुए ममता बनर्जी की अगुवाई में तृणमूल कांग्रेस ने लगातार तीसरी बार सत्ता पर कब्जा जमा लिया है। ममता बनर्जी ने अपने कैबिनेट में 43 मंत्रियों को शामिल किया है। ममता बनर्जी की अगुवाई वाली कैबिनेट में इस बार 17 नए चेहरे शामिल हैं। कुल 43 में से 24 कैबिनेट मंत्री, 10 राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) और 9 राज्य मंत्री शामिल हैं।

पढ़ें :- बीजेपी को लग सकता है बड़ा झटका:  मुकुल रॉय के बाद 25 विधायक तृणमूल कांग्रेस में हो सकते हैं शामिल

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...
X