1. हिन्दी समाचार
  2. एस्ट्रोलोजी
  3. Swapna Shastra : सपने में दिखाई दें ये जंतु तो संकेत शुभ है, इसके रहस्यों के बारे में जानें

Swapna Shastra : सपने में दिखाई दें ये जंतु तो संकेत शुभ है, इसके रहस्यों के बारे में जानें

प्राचीन स्वप्न शास्त्र में सपनों के रहस्यों के बारे में विस्तृत रूप से बताया गया है। यदि सपने में तीर्थ यात्रा या फिर किसी भगवान का दर्शन हो तो यह बेहद शुभ होता है।

By अनूप कुमार 
Updated Date

Swapna Shastra : प्राचीन स्वप्न शास्त्र में सपनों के रहस्यों के बारे में विस्तृत रूप से बताया गया है। यदि सपने में तीर्थ यात्रा या फिर किसी भगवान का दर्शन हो तो यह बेहद शुभ होता है। स्वप्न शास्त्र के अनुसार प्रत्येक स्वप्न जीवन के लिए कुछ न कुछ संदेश देते है। आज के इस युग में भी लोगों की उत्सुकता स्वप्न के रहस्यों के बारे में जानने की होती है। स्वप्न शास्त्र में बताया गया है कि अगर आपको सपने में कुछ जानवर दिखाई दें तो इसका मतलब है कि आपकी किस्मत खुलने वाली है।

पढ़ें :- Swapna Shastra : सपने में शव और सुंदर स्त्री देखने का ये है संकेत, स्वप्नलोक के बारे में जानिए

उल्लू
शास्त्रों के अनुसार,उल्लू मां लक्ष्मी की सवारी है। सपने में उल्लू को देखने से धन-धान्य की प्राप्ति हो सकती है। ऐसा सपने देखने वाले व्यक्ति पर मां लक्ष्मी की कृपा बरसती है।

काला नाग
नाग को भगवान शेषनाग का अवतार माना जाता है। इसका मतलब होता है कि आपके यश में बढ़ोतरी होने वाली है। इसका मतलब होता है कि आपकी मनोकामना जल्द पूरी होने वाली है।

खरगोश
सपने में खरगोश का दिखना काफी शुभ माना जाता है। खरगोश प्रेम का प्रतीक है। इसके साथ ही काम में भी आपको सफलता मिलने वाली है।

छिपकली
सपने में छिपकली का दिखना स्वप्न शास्त्र में शुभ माना जाता है। माना जाता है कि इस सपने का अर्थ है कि आपको अचानक धन प्राप्ति होने वाली है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...