1. हिन्दी समाचार
  2. क्रिकेट
  3. T20 World Cup: दिनेश कार्तिक को मैं टीम में नहीं शामिल करूंगा, जानिए पूर्व क्रिकेट ने क्यों कहीं ये बातें

T20 World Cup: दिनेश कार्तिक को मैं टीम में नहीं शामिल करूंगा, जानिए पूर्व क्रिकेट ने क्यों कहीं ये बातें

ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 विश्व कप को लेकर तैयारियां तेज हो गई हैं। भारतीय टीम भी टी20 विश्व कप की तैयारियों में जुट गई है। दो महीने बाद टी20 विश्व कप के लिए भारतीय टीम को ऑस्ट्रेलिया के लिए यात्रा करनी है। इस मेगा इवेंट के लिए अंतिम 15 में जगह बनाने के लिए ऑडिशन अभी भी जारी हैं।

By शिव मौर्या 
Updated Date

T20 World Cup:  ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 विश्व कप को लेकर तैयारियां तेज हो गई हैं। भारतीय टीम भी टी20 विश्व कप की तैयारियों में जुट गई है। दो महीने बाद टी20 विश्व कप के लिए भारतीय टीम को ऑस्ट्रेलिया के लिए यात्रा करनी है। इस मेगा इवेंट के लिए अंतिम 15 में जगह बनाने के लिए ऑडिशन अभी भी जारी हैं।

पढ़ें :- मैंने क्रेडिट कुछ नहीं लिया सर, रोहित शर्मा ने कमाल की बैटिंग की... जानिए कार्तिक ने मैच के बाद क्यों कही ये बातें

एशिया कप 2022 के लिए चुनी गई टीम से भी टी20 विश्व कप की तस्वीर पूरी तरह साफ नहीं हुई है। इसको लेकर क्रिकेट एक्सपर्ट अपनी-अपनी राय दे रहे हैं कि टीम कैसी होनी चाहिए, कौन अंदर होना चाहिए और कौन बाहर होना चाहिए? इस बीच भारत के पूर्व क्रिकेट अजय जडेजा का बयान आया है।

जडेजा ने अपनी इस टीम के लिए चार गेंदबाज चुने हैं, जिनमें तीन पेसर और एक स्पिनर है। वहीं, उन्होंने दिनेश कार्तिक को लेकर कहा है कि उन्हें मेरे साथ बैठकर कमेंट्री करनी चाहिए। उन्होंने कहा कि, मैंने शमी को टीम में शामिल किया है। मैं पहले गेंदबाजों को चयन करता हूं।

इसमें मोहम्मद शमी इसमें निश्चित रूप से हैं। बुमराह, अर्शदीप और चहल। ये चार निश्चित रूप से हैं। बल्लेबाजी में मेरे लिए चार निश्चित हैं- ऋषभ पंत, हार्दिक पांड्या, सूर्यकुमार यादव और दीपक हुड्डा। इस गेंदबाजी आक्रमण को देखें तो आपके पास पावरप्ले, बीच के ओवरों और डेथ ओवरों में गेंदबाजी करने की कला है। बल्लेबाज भी कहीं बल्लेबाजी कर सकते हैं।

 

पढ़ें :- IND vs AUS T20 : मोहाली में मैच से पहले बारिश की संभावना, तेज गेंदबाजों को पिच से मिलेगी मदद

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...