1. हिन्दी समाचार
  2. दिल्ली
  3. Afghanistan Crisis : अफगानिस्तान की राजधानी में बिगड़े हालात, Kabul Airport पर भारी हवाई फायरिंग

Afghanistan Crisis : अफगानिस्तान की राजधानी में बिगड़े हालात, Kabul Airport पर भारी हवाई फायरिंग

अफगानिस्तान (Afghanistan) की राजधानी काबुल (Capital Kabul) में स्थित एयरपोर्ट (Airport) पर शुक्रवार की शाम भारी हवाई फायरिंग होने की खबर है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार तालिबानी आतं​कवादियों ( Taliban terrorists) ने एयरपोर्ट पर जमा भीड़ को तितर-बितर करने के लिए यह फायरिंग की है। इस घटना के वीडियो सोशल मीडिया पर भी वायरल है।

By संतोष सिंह 
Updated Date

नई दिल्ली। अफगानिस्तान (Afghanistan) की राजधानी काबुल (Capital Kabul) में स्थित एयरपोर्ट (Airport) पर शुक्रवार की शाम भारी हवाई फायरिंग (Aerial Firing)होने की खबर है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार तालिबानी आतं​कवादियों ( Taliban terrorists) ने एयरपोर्ट पर जमा भीड़ को तितर-बितर करने के लिए यह फायरिंग की है। इस घटना के वीडियो सोशल मीडिया पर भी वायरल है।

पढ़ें :- ईरान करेगा अफगानिस्‍तान पर खास मीटिंग, रूस, चीन और पाकिस्‍तान होंगे शामिल

बता दें कि देश में तालिबान ( Taliban) का शासन स्थापित होने के बाद पहले से ही तनाव और डर के माहौल में जी रहे हैं। काबुल निवासी इस घटना के बाद और भयभीत हो गए हैं। तालिबान के डर से अफगानिस्तान निवासी कैसे भी देश छोड़ देने की फिराक में हैं। इसके चलते एयरपोर्ट पर भारी भीड़ जमा हो रही है।

बता दें कि तालिबान ने 20 साल बाद एक बार फिर अफगानिस्तान (Afghanistan)  की सत्ता हासिल की है। इससे पहले 19 अगस्त को अफगानिस्तान के स्वतंत्रता दिवस के मौके पर एक शहर में राष्ट्रीय ध्वज फहराने जुटे अफगानियों पर भी तालिबानी आतं​कवादियों ( Taliban terrorists) ने गोलियां बरसा दी थीं। इस दौरान दो लोगों की जान चली गई थी।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...