1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. TamilNadu: नीलगिरी में शराब चाहिए तो लगवानी होगी vaccine ,दिखाना होगा सर्टिफिकेट

TamilNadu: नीलगिरी में शराब चाहिए तो लगवानी होगी vaccine ,दिखाना होगा सर्टिफिकेट

तमिलनाडु के नीलगिरी जिले (Nilgiris) में अधिकारियों ने शराब खरीदने वालों के लिए नियम सख्त कर दिया है। नये लियम के अनुसार अगर नीलगिरी में शराब चाहिए तो वैक्सीन की दोनों डोज लगवाने का र्टिफिकेट दिखाना होगा।

By अनूप कुमार 
Updated Date

नई दिल्ली :तमिलनाडु के नीलगिरी जिले (Nilgiris) में अधिकारियों ने शराब खरीदने वालों के लिए नियम सख्त कर दिया है। नये लियम के अनुसार अगर नीलगिरी में शराब चाहिए तो वैक्सीन की दोनों डोज लगवाने का र्टिफिकेट दिखाना होगा।

पढ़ें :- Modi Government ने केंद्रीय कर्मचारियों को दिया दिवाली का बड़ा गिफ्ट, मुफ्त राशन स्कीम तीन माह और बढ़ाया

नीलगिरी के निवासियों को अगर सरकारी ठेके से शराब खरीदनी है तो उन्हें पहले कोरोना वैक्सीन को दोनों डोज का सर्टिफिकेट दिखाना होगा।खबरों के अनुसार, जिला कलेक्टर दिव्या ने कहा कि जिले की लगभग 97 परसेंट आबादी को पहली या दूसरी बार वैक्सीन की खुराक दी जा चुकी है।

नीलगिरी जिला प्रशासन ने फैसला किया है कि सरकारी शराब की दुकानों में केवल उन्हें ही शराब दी जाएगी, जिन्होंने कोरोना वैक्सीन की दोनों डोज ली हों। ग्राहकों को पहले अपना वैक्सीन सर्टिफिकेट दिखाना होगा, फिर उन्हें शराब दी जा सकेगी। जिला कल्टेक्टर इनोसेंट दिव्या ने इसके पीछे तर्क दिया है कि इससे टीकाकरण अभियान को तेजी मिलेगी।

दरअसल, वैक्सीनेशन को लेकर यहां पर तमाम तरह की अफवाहें और गलत सूचनाएं फैली हैं। जिसे दूर करने के लिए यहां के अधिकारियों ने वैक्सीनेशन को लेकर जागरूकता अभियान भी चलाया। लोगों से अपील की गई कि वो वैक्सीनेशन करवाएं और इस मिशन का हिस्सा बनें। लेकिन लोग अब भी वैक्सीन लेने से दूरी बना रहे हैं।

मिलनाडु का नीलगिरी अपनी प्राकृतिक खूबसूरती के लिए काफी मशहूर है। यहां बड़ी संख्या में टूरिस्ट आते हैं। लॉकडाउन में यहां के टूरिज्म सेक्टर पर काफी बुरा असर पड़ा है। लेकिन अब धीरे धीरे प्रशासन ने टूरिज्म को खोलना शुरू किया है

पढ़ें :- Breaking-अशोक गहलोत दिल्ली निकलने से पहले देंगे इस्तीफा? राजभवन जाने की सूचना से अटकलें तेज

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...