1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. गारमेंट शोरूम में लगी भयानक आग, फायर ब्रिगेड की टीम ने सभी को सुरक्षित निकाला

गारमेंट शोरूम में लगी भयानक आग, फायर ब्रिगेड की टीम ने सभी को सुरक्षित निकाला

बीते शुक्रवार शाम छह बजे लाकडाऊन शुरू होते ही जंजीरवाला चौराहा स्थित निजी कपड़े के शोरूम की तल मंजिल से अचानक आग लग गई। यह आग इतनी भयंकर थी कि देखते ही देखते पहली मंजिल धू-धूकर जल उठी। यहां शोरूम में कपड़ा भरा था जिसके कारण आग बहुत तेजी से फैली।

By आराधना शर्मा 
Updated Date

इंदौर: बीते शुक्रवार शाम छह बजे लाकडाऊन शुरू होते ही जंजीरवाला चौराहा स्थित निजी कपड़े के शोरूम की तल मंजिल से अचानक आग लग गई। यह आग इतनी भयंकर थी कि देखते ही देखते पहली मंजिल धू-धूकर जल उठी। यहां शोरूम में कपड़ा भरा था जिसके कारण आग बहुत तेजी से फैली। तेजी से धुआं उठने लगा जिसे देख पांच कर्मचारी छत की तरफ निकल भागे। इस मामले के बारे में सूचना मिलने पर फायर ब्रिगेड की टीम पहुंची और फंसे हुए सभी लोगों का रेस्क्यू किया। इस दौरान मास्क पहनाकर सभी को सुरक्षित निकाला।

पढ़ें :- Bhopal: Kamala Nehru Hospital के चिल्ड्रेन वार्ड में लगी भीषण आग, 4 बच्चों की मौत

इस पूरे मामले में प्रारंभिक जानकारी के अनुसार आग एसी में हुए शार्टसर्किट से लगी थी, वहीं आग लगने के बाद क्षेत्र में अफरा-तफरी मच गई। फायर ब्रिगेड के एसआई शिवनारायण शर्मा का कहना है कि आग जंजीरवाला चौराहे के पास कालान्या शोरूम में लगी थी। इस मामले के बारे में सूचना मिलने पर जब वे मौके पर पहुंचे, तो आग भभकी हुई थी और धुआं उठ रहा था। कुछ ही देर में पता चला कि कुछ कर्मचारी छत पर फंसे हैं।

टीम ने आग पर काबू पाने की कोशिश करते हुए ऊपर फंसे लोगों को बाहर लाने का काम शुरू किया, लेकिन धुआं काफी होने से परेशानी आ रही थी। इसके बाद फायरकर्मियों ने अनाउंसमेंट कर बच्चों को हिम्मत बंधाई कि आप घबराएं नहीं, हम आ रहे हैं। इसके बाद ऊपर पहुंचे, तो वहां यहीं काम करने वाले दो युवक और तीन युवतियां थीं। वह सभी ऊपर बैठकर रो रहे थे। हमने उन्हें मास्क पहनाया और फिर सुरक्षित नीचे लेकर आए।

एसआई शर्मा ने यह भी कहा कि संभवत

आग शॉर्टसर्किट से लगी थी, क्योंकि छह बजे बाद शोरूम बंद हो जाता है। आगे उन्होंने कहा, ‘बच्चों ने बताया कि वे बस घर के लिए निकलने ही वाले थे कि पहली मंजिल पर ही आग भभक गई। फायरकर्मियों दो टैंकर पानी की मदद से आग पर काबू पा लिया गया। आग में शोरूम में बड़ी मात्रा में तैयार कपड़े और कच्चे माल के साथ फर्निचर आदि जल गए।’

पढ़ें :- Diwali festival : 112 की पीआरवी हर पल लोगों की मदद के लिए रही मुस्तैद
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...