1. हिन्दी समाचार
  2. क्रिकेट
  3. महान तेज गेंदबाज ने टी20 क्रिकेट को कहा अलविदा, अगले महीने से होना था विश्व कप

महान तेज गेंदबाज ने टी20 क्रिकेट को कहा अलविदा, अगले महीने से होना था विश्व कप

श्रीलंका को पहली बार टी-20 वर्ल्ड कप 2014 में अपने दम पर जीताने वाले मलिंगा ने टी20 क्रिकेट से सन्यास ले लिया। मलिंगा टेस्ट और वनडे से पहले ही संन्यास ले चुके हैं। मलिंगा इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में पांच बार की चैम्पियन मुंबई इंडियंस की तरफ से खेलते थे और इस लीग के सबसे सफल गेंदबाज हैं। उनके नाम इस टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा विकेट लेने का रिकॉर्ड दर्ज है।

By प्रिन्स राज 
Updated Date

नई दिल्ली। श्रीलंका को पहली बार टी-20 वर्ल्ड कप 2014 में अपने दम पर जीताने वाले मलिंगा ने टी20 क्रिकेट से सन्यास ले लिया। मलिंगा टेस्ट और वनडे से पहले ही संन्यास ले चुके हैं। मलिंगा इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) में पांच बार की चैम्पियन मुंबई इंडियंस की तरफ से खेलते थे और इस लीग के सबसे सफल गेंदबाज हैं। उनके नाम इस टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा विकेट लेने का रिकॉर्ड दर्ज है।

पढ़ें :- इन दिग्गजों समेत हेड कोच रवि शास्त्री अपने पद से देंगे इस्तीफा, जानें क्या कप्तान भी इसी सूची में
Jai Ho India App Panchang

आईपीएल में 122 मैच खेल चुके मलिंगा ने 170 विकेट चटकाए हैं जो इस लुभावनी लीग में किसी गेंदबाज के द्वारा झटके सबसे ज्यादा विकेट हैं। इसमें उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 13 रन देकर पांच विकेट हासिल करना रहा है। पिछले साल उन्होंने श्रीलंका के लिए टी-20 वर्ल्ड कप खेलने की इच्छा जताई थी जो अक्टूबर-नवंबर 2020 में होना था, लेकिन बाद में कोरोना वायरस की वजह से टूर्नामेंट को टाल दिया गया।

श्रीलंका ने इस साल यूएई और ओमान में होने वाले टी-20 वर्ल्ड कप के लिए जो अपनी 15 सदस्यीय टीम चुनी, उसमें भी मलिंगा को शामिल नहीं किया गया था।श्रीलंका के चयनकर्ताओं ने इस बार दसुन शनाका को टीम को कप्तान बनाया जबकि धनंजय डि सिल्वा को उप-कप्तानी सौंपी गई। बता दें कि

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...