1. हिन्दी समाचार
  2. क्रिकेट
  3. पाक क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष ने दी अपने क्रिकेटरों का सलाह, कहा सचिन स्टाइल में दें आलोचकों को जवाब

पाक क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष ने दी अपने क्रिकेटरों का सलाह, कहा सचिन स्टाइल में दें आलोचकों को जवाब

सचिन तेंदुल्कर किसी परिचय के मोहताज नहीं हैं। सचिन जब भी आउट आफ फार्म होते थे। आलोचना सभी की होती है स्वाभाविक बात है उनकी भी होती थी। लेकिन कभी अपने आलोचकों को वो अपने मुंह से जवाब देने का काम नहीं किया करते थे। अक्सर वो बड़ी पारी खेलकर अपने आलोचकों का मुंह बंद कर देते थे। वो कहते भी थे कि मैं नहीं मेरा बल्ला जवाब देगा।

By प्रिन्स राज 
Updated Date

नई दिल्ली। सचिन तेंदुल्कर किसी परिचय के मोहताज नहीं हैं। सचिन(SACHIN) जब भी आउट आफ फार्म होते थे। आलोचना सभी की होती है स्वाभाविक बात है उनकी भी होती थी। लेकिन कभी अपने आलोचकों को वो अपने मुंह से जवाब देने का काम नहीं किया करते थे। अक्सर वो बड़ी पारी खेलकर अपने आलोचकों का मुंह बंद कर देते थे। वो कहते भी थे कि मैं नहीं मेरा बल्ला जवाब देगा।

पढ़ें :- Dharamshala Test : आखिरी टेस्ट में यशस्वी जायसवाल और आर. अश्विन रचेंगे इतिहास, बड़े रिकॉर्ड्स पर होगी निगाहें

इसी के तर्ज पर पाक क्रिकेट बोर्ड(PCB) के अध्यक्ष बने रमीज राजा ने भी पाक क्रिकेटरों को चलने की सलाह दी है। दरअसल कुछ दिन पहले ही न्यूजीलैंड की क्रिकेट टीम सीमित ओवरों की सीरीज खेलने पाक के दौरे पर आई थी। लेकिन पहला मैच शुरु होने से कुछ देर पहले ही न्यूजीलैंड ने सुरक्षा के कारणों का हवाला दे कर के सीरीज को रद्द कर दिया। और पाकिस्तान से अपने 34 सदस्यीय(MEMBERS) टीम के साथ दुबई लौट गई।

इससे पाक में न्यूजीलैंड के इस रवैये को लेकर के खासा नाराजगी है। इस दौरान रमीज राजा(RAMIJ RAJA) ने पाक के क्रिकेटरों को सलाह देते हुए कहा कि वे अपने गुस्से का इस्तेमाल टॉप की क्रिकेट टीम बनने के लिए करें ताकि भविष्य में इंटरनेशनल टीमें दौरा करने से पीछे नहीं हट पाएंगी। पीसीबी द्वारा जारी वीडियो(VEDIO) संदेश में राजा ने कहा कि वह न्यूजीलैंड के दौरे के रद्द होने से हर पाकिस्तानी की तरह निराश हैं।

पीसीबी के नये प्रमुख ने कहा, ‘अपनी निराशा और गुस्से को अपने प्रदर्शन में तब्दील करिए और आने वाले वर्ल्ड कप(WORLD CUP) में अच्छा प्रदर्शन करके अपनी निराशा को दूर करिए। एक बार जब आप विश्व स्तरीय टीम बन जाएंगे तो दूसरी टीमें आपके खिलाफ खेलने के लिए कतार में खड़ी होंगी। हर कोई आपके खिलाफ खेलना चाहेगा। इसलिए मैं चाहता हूं कि हम इससे सीखें, आगे बढ़ें और मजबूत बने रहें। निराश होने की जरूरत नहीं है।’ राजा के द्वारा दी गई पाक क्रिकेटरों(CRICKETERS) को सलाह कितना असर डालती है और पाक क्रिकेटर इससे कितना सीख लेते हैं ये देखना भी दिलचस्प होगा।

पढ़ें :- England के खिलाफ टेस्ट सीरीज नहीं खेलना चाहते थे Ishan Kishan, टीम मैनेजमेंट ने किया था संपर्क
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...