1. हिन्दी समाचार
  2. क्रिकेट
  3. दिग्गज ने कहा, एक भारतीय गेंदबाज के बेस्ट न देने के कारण डब्ल्यूटीसी के फाइनल में हारी टीम इंडिया

दिग्गज ने कहा, एक भारतीय गेंदबाज के बेस्ट न देने के कारण डब्ल्यूटीसी के फाइनल में हारी टीम इंडिया

आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप के फाइनल में न्यूजीलैंड के हाथों भारत की हार पर अब तक चर्चा जारी है। न्यूजीलैंड ने पिछले महीने इंग्लैंड के साउथम्पटन में खेले गए डब्ल्यूटीसी के फाइनल में भारत को आठ विकेट से हराकर खिताब पर कब्जा जमाया था।

By प्रिन्स राज 
Updated Date

नई दिल्ली। आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप के फाइनल में न्यूजीलैंड के हाथों भारत की हार पर अब तक चर्चा जारी है। न्यूजीलैंड ने पिछले महीने इंग्लैंड के साउथम्पटन में खेले गए डब्ल्यूटीसी के फाइनल में भारत को आठ विकेट से हराकर खिताब पर कब्जा जमाया था। भारत की हार का कारण बताने वालों में एक और दिग्गज का नाम जुड़ गया है। ये दिग्गज न्यूजीलैंड के घरेलू क्रिकेट में करीब 20 साल से कोचिंग दे रहे ग्लैन पॉकनॉल हैं।

पढ़ें :- ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारत ने जीता दूसरा मुकाबला, अब सीरीज जीतने पर रहेगी नज़र

उन्होंने भारत की हार का कारण बताते हुए कहा कि मुझे लगता है कि भारत ने डब्ल्यूटीसी के फाइनल वास्तव में परिस्थितियों के अनुकूल होने के लिए थोड़ा संघर्ष किया। बल्लेबाजी और गेंदबाजी के नजरिए से, मुझे लगता है कि बल्लेबाजों ने वह अनुशासन नहीं दिखाया, जोकि न्यूजीलैंड के बल्लेबाजों ने दिखाया।

गेंदबाजी के नजरिए से देखें तो मुझे लगता है कि न्यूजीलैंड के गेंदबाज थोड़ा अधिक सुसंगत रहे। बुमराह के लिए मैच अच्छा नहीं रहा। वह (भारतीय) गेंदबाजी आक्रमण के लिए बहुत महत्वपूर्ण हैं, इसलिए उनका अपने बेस्ट फॉर्म में न होना भारत की हार का सबसे महत्वपूर्ण कारण था।

 

पढ़ें :- ICC World Test Championship 2023 के फाइनल का इस मैदान पर होगा आयोजन, ICC ने किया ऐलान
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...