HBE Ads
  1. हिन्दी समाचार
  2. मनोरंजन
  3. हॉलीवुड इंडस्ट्री में फिर पसरा मातम, फेमस पियानोवादक बायरन जेनिस का हुआ निधन

हॉलीवुड इंडस्ट्री में फिर पसरा मातम, फेमस पियानोवादक बायरन जेनिस का हुआ निधन

अनुभवी पियानोवादक बायरन जेनिस, जो व्लादिमीर होरोविट्ज़ के छात्र थे और 1960 में सोवियत संघ में प्रदर्शन के लिए अमेरिका द्वारा चुने गए थे, का निधन हो गया है। द हॉलीवुड रिपोर्टर के अनुसार, जेनिस का पिछले हफ्ते न्यूयॉर्क के माउंट सिनाई अस्पताल में निधन हो गया.

By आराधना शर्मा 
Updated Date

Byron Janis passes away: अनुभवी पियानोवादक बायरन जेनिस, जो व्लादिमीर होरोविट्ज़ के छात्र थे और 1960 में सोवियत संघ में प्रदर्शन के लिए अमेरिका द्वारा चुने गए थे, का निधन हो गया है। खबरों के अनुसार, जेनिस का पिछले हफ्ते न्यूयॉर्क के माउंट सिनाई अस्पताल में निधन हो गया. वह 95 वर्ष के थे. उनके निधन की खबर उनकी पत्नी और दो बार के ऑस्कर विजेता अभिनेता गैरी कूपर की बेटी मारिया कूपर जेनिस ने शेयर की.

पढ़ें :- Shehnaaz Gill Pictures: यॉट पर बैठकर शहनाज गिल ने शेयर की हॉट तस्वीरें, वेकेशन स्टनिंग फोटोज वायरल

आपको बता दें,  एक बयान में उन्होंने कहा, ”मुझे 58 साल तक न केवल 20वीं सदी के सबसे महान कलाकारों में से एक, बल्कि एक असाधारण इंसान से प्यार करने और प्यार पाने का सौभाग्य मिला है, जिसने अपनी प्रतिभा को उच्चतम शिखर पर पहुंचाया.”

अपने 85 साल के करियर के दौरान, जेनिस ने बाख से लेकर डेविड डब्ल्यू गुइयन तक के संगीतकारों को कवर किया और चोपिन, मोजार्ट, राचमानिनॉफ, लिस्ज़त और प्रोकोफिव के प्रमुख पियानो संगीत कार्यक्रम प्रस्तुत किए. उन्होंने 1999 की मर्करी फिलिप्स सीरीज़ ग्रेट पियानिस्ट्स ऑफ़ द 20वीं सेंचुरी के दो संस्करणों पर कब्जा कर लिया और फिलिप्स, ईएमआई, सोनी और यूनिवर्सल के लिए भी रिकॉर्ड किया.

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...