1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. कर्नाटक में लॉकडाउन लगाए जाने का सवाल ही नहीं उठता : बीएस येदियुरप्पा

कर्नाटक में लॉकडाउन लगाए जाने का सवाल ही नहीं उठता : बीएस येदियुरप्पा

कर्नाटक के मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा ने कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों के बीच 18 अप्रैल को सर्वदलीय बैठक बुलाई है। उन्होंने आगे कहा कि अभी लॉकडाउन का सवाल ही नहीं उठता। एडवाइजरी कमेटी ने कहा है कि 2 मई तक संक्रमितों की संख्या बढ़ेगी, इसलिए लोगों को कोरोना के नियमों का पालन करना चाहिए।

By शिव मौर्या 
Updated Date

कर्नाटक। कर्नाटक के मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा ने कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों के बीच 18 अप्रैल को सर्वदलीय बैठक बुलाई है। उन्होंने आगे कहा कि अभी लॉकडाउन का सवाल ही नहीं उठता। एडवाइजरी कमेटी ने कहा है कि 2 मई तक संक्रमितों की संख्या बढ़ेगी, इसलिए लोगों को कोरोना के नियमों का पालन करना चाहिए।

पढ़ें :- मुगल गार्डन के नए नामकरण पर अखिलेश का तंज, बोले- इज्जत घर का भी नाम बदलकर अमृत सुसू घर कर दो

बता दें कि इससे एक दिन पहले सोमवार को येदियुरप्पा ने कहा था कि अगर जरूरत पड़ी तो राज्य में लॉकडाउन लगाया जा सकता है। हालांकि, इस बयान से पलटते हुए अब येदियुरप्पा ने कहा है कि राज्य में लॉकडाउन लगाए जाने का सवाल ही नहीं उठता।

देश कोविड टीकाकरण का तीसरा चरण चल रहा है, जिसके तहत 45 साल से ऊपर वालों को भी कोविड वैक्सीन लगाई जा रही है। वहीं 11 अप्रैल से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने चार दिवसीय टीका उत्सव शुरू किया है, जिसके तहत ज्यादा से ज्यादा लोगों से वैक्सीन लगवाने की अपील की है। देश में अब तक 10,85,33,085 लोगों का टीकाकरण किया जा चुका है।

स्वास्थ्य मंत्रालय के ताजा आंकड़ों के मुताबिक, देश में सक्रिय मामलों का ग्राफ बहुत तेजी से ऊपर पहुंच रहा है। पिछले 24 घंटों में 97,168 कोरोना मरीज स्वस्थ होकर अपने घर लौट गए हैं, इसी के साथ देश में अब तक 1,22,53,697 मरीज कोरोना वायरस को मात देने में कामयाब हुए हैं। रोजाना के आधार पर दर्ज होने वाले नए कोरोना केसों की तुलना में ठीक होने वाले मरीजों की संख्या बेहद कम है। फिलहाल, देश में सक्रिय मामले बढ़कर 12,64,698 पहुंच गए हैं।

पढ़ें :- Meerut News : अब मेरठ में बीजेपी नेता ने थार से दो दोस्तों को कुचलकर मौत के घाट उतारा, परिवार का इकलौता बेटा था वंश
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...