HBE Ads
  1. हिन्दी समाचार
  2. ऑटो
  3. जल्द ही मार्केट में नजर आएंगी ये बेहतरीन कार, बुकिंग के लिए देने होंगे बस इतने रुपये

जल्द ही मार्केट में नजर आएंगी ये बेहतरीन कार, बुकिंग के लिए देने होंगे बस इतने रुपये

कार लेने की सोच रहे हैं तो ये आपके लिए बहुत ही बेहतरीन मौका है। अब हुंडई इस सेगमेंट में नई कार लाने जा रही है। जल्दी हुंडई की एक्सटर मार्केट में नजर आने लगेगी।

By प्रिन्सी साहू 
Updated Date

कार लेने की सोच रहे हैं तो ये आपके लिए बहुत ही बेहतरीन मौका है। अब हुंडई इस सेगमेंट में नई कार लाने जा रही है। जल्दी हुंडई की एक्सटर मार्केट में नजर आने लगेगी।

पढ़ें :- Gold Silver Price : चांदी एक महीने में 7,800 रुपए हुई सस्ती, सोने की चमक फीकी

हुंडई मोटर इंडिया आने वाली 10 जुलाई को अपनी माइक्रो एसयूवी- एक्सटर की कीमतों का ऐलान करेगी। ऑल-न्यू हुंडई एक्सटर कंपनी के लाइन-अप में सबसे सस्ती एसयूवी होगी। इस कार की पहले से ही बुकिंग कराने के लिए प्री-बुकिंग 11 हजार रुपये के टोकन अमाउंट पर उपलब्ध होगी।

हुंडई एक्सटर को पॉवर देने के लिए 1.2-लीटर नेचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन का यूज किया गया है, जिसे ग्रैंड आई10 नियोज और कुछ अन्य हुंडई कारों में भी दिया जाता है। यह इंजन 82 बीएचपी मैक्सिमम पावर और 113 एनएम पीक टॉर्क जनरेट करता है। इसे 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स और एएमटी का ऑप्शन दिया गया है। हुंडई एक्सटर में सीएनजी का ऑप्शन भी मिलेगा।

हुंडई की नई माइक्रो एसयूवी में कई सेगमेंट-फर्स्ट फीचर्स मिलेंग। इसमें इलेक्ट्रिक सनरूफ, स्मार्टफोन कनेक्टिविटी के साथ टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, डुअल कैमरा के साथ डैशकैम आदि फीचर होंगे।

एक्सटर पहली सब-कॉम्पैक्ट एसयूवी होगी, जिसमें सभी वेरिएंट में छह एयरबैग स्टैंडर्ड तौर पर मिलेंगे। अन्य फीचर्स की बात करें तो इसमें ईएससी, व्हीकल स्टेबिलिटी मैनेजमेंट, हिल असिस्ट कंट्रोल आदि भी होंगे।

पढ़ें :- पर्यावरण मंत्रालय ने यूपी के पांचों डिफेंस कॉरिडोर को दी मंजूरी, खुले 2.70 लाख नए रोजगार के रास्ते

 

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...