1. हिन्दी समाचार
  2. दुनिया
  3. फ्रांस में कोरोना की तीसरी लहर, कई शहरों में एक महीने का लॉकडाउन

फ्रांस में कोरोना की तीसरी लहर, कई शहरों में एक महीने का लॉकडाउन

कोरोना के कहर से विश्व के कई देश सावधानियां बरत रहें है। सभी सरकारें अपने नागरिकों के स्वास्थ्य को लेकर चिंतित है। फ्रांस में भी कोरोना की तीसरी लहर को देखते हुए पीएम जीन जीन कैस्टेक्स ने पेरिस समेत कई शहरों में सीमित लॉकडाउन की घोषणा की है। खबरों के अनुसार पीएम जीन कैस्टेक्स ने गुरुवार को बढ़ते कोविड मामलों के मद्देनजर पेरिस समेत देश के 16 क्षेत्रों में एक महीने का लॉकडाउन लगाया है।

By शिव मौर्या 
Updated Date

पेरिस। कोरोना के कहर से विश्व के कई देश सावधानियां बरत रहें है। सभी सरकारें अपने नागरिकों के स्वास्थ्य को लेकर चिंतित है। फ्रांस में भी कोरोना की तीसरी लहर को देखते हुए पीएम जीन जीन कैस्टेक्स ने पेरिस समेत कई शहरों में सीमित लॉकडाउन की घोषणा की है। खबरों के अनुसार पीएम जीन कैस्टेक्स ने गुरुवार को बढ़ते कोविड मामलों के मद्देनजर पेरिस समेत देश के 16 क्षेत्रों में एक महीने का लॉकडाउन लगाया है।

पढ़ें :- Top-10 Billionaires : दुनिया के टॉप-10 अमीरों की लिस्ट से अडानी आउट, जानिए अब कहां पहुंचे?

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार लॉकडाउन शुक्रवार आधी रात से चार सप्ताह तक चलेगा। यह लॉकडाउन पिछले साल मार्च और नवंबर की तुलना में कम प्रतिबंधों के साथ लागू किया जाएगा।

नई गाइडलाइन के अनुसार, लोगों को वर्क फ्रॉम होम के लिए प्रोत्साहित किया जाएगा और केवल ‘अप्रूवल सर्टिफिकेट’ होने के बाद ही बाहर जाने या एक्सरसाइज करने की अनुमति दी जाएगी। वे भी अपने घर से 10 किमी से अधिक दूर नहीं जा सकेंगे। नए दिशानिर्देशों लागू होने पर नाइट कर्फ्यू के वर्तमान टाइम शाम 6 बजे को शाम 7 बजे तक बढ़ाया जाएगा।

आवश्यक व्यवसाय खुले रहेंगे, इनमें अब किताबों की दुकानें और संगीत की दुकानें शामिल होंगी। इससे पहले, कैस्टेक्स ने मंगलवार को कहा कि देश कोविड-19 संक्रमण की ‘एक तरह की तीसरी लहर’ में प्रवेश किया है। जॉन्स हॉपकिन्स यूनिवर्सिटी के अनुसार, फ्रांस ने अब तक कुल 4,241,959 संक्रमण और 91,833 मौतें दर्ज की हैं।

 

पढ़ें :- Pakistan Bomb BlastNews: पाकिस्तान में नमाज़ के दौरान मस्जिद में आत्मघाती हमला, 17 की मौत, 90 से ज्यादा घायल

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...