1. हिन्दी समाचार
  2. ऑटो
  3. इस बड़ी बाइक कंपनी ने बढ़ा दिए बाइक के दाम, 1 जनवरी से लागू होंगी नई कीमतें

इस बड़ी बाइक कंपनी ने बढ़ा दिए बाइक के दाम, 1 जनवरी से लागू होंगी नई कीमतें

भारत में कावासाकी के सबसे किफायती मॉडल निंजा 300 की एक्स-शोरूम कीमत अब 6,000 रुपये बढ़ाकर 3.24 लाख रुपए हो जाएगी। वहीं लीटर-क्लास सुपरस्पोर्ट की कीमत में 23,000 रुपये का इजाफा किया गया है।

By प्रिन्स राज 
Updated Date

नई दिल्ली। भारत में कावासाकी(Kawaski) के सबसे किफायती मॉडल निंजा 300 की एक्स-शोरूम कीमत अब 6,000 रुपये बढ़ाकर 3.24 लाख रुपए हो जाएगी। वहीं लीटर-क्लास सुपरस्पोर्ट की कीमत में 23,000 रुपये का इजाफा किया गया है। कंपनी ने कीमत बढ़ाने के पीछे के कारण की जानकारी नही दी है लेकिन रॉ-मटेरियल की कीमतों में इजाफा इसकी वजह हो सकता है। कावासाकी ने यह भी कहा है, “अगर कस्टमर 31 दिसंबर को या उससे पहले मोटरसाइकिल बुक करते हैं और बुकिंग की डेट से 45 दिनों के अंदर डिलीवरी(Delivery) लेते हैं, तो उसपर 31 दिसंबर तक की एक्स-शोरूम कीमत लागू होगी।”

पढ़ें :- हुंडई कंपनी अपने इन गाड़ियों पर लेकर आया है बंपर ऑफर, जानें पूरी खबर

टू-व्हीलर बनाने वाली देश की सबसे बड़ी कंपनी हीरो मोटोकॉर्प भी अपने प्रोडोक्ट के दाम फिर बढ़ने वाले हैं। कंपनी ने 4 जनवरी से मोटरसाइकिल और स्कूटरों के दाम में 2,000 रुपए तक बढ़ाने की घोषणा की है। कीमत में इजाफा सभी मॉडल्स(Models) पर होगी। हालांकि दाम में बढ़ोतरी मॉडल दर मॉडल अलग-अलग होंगे। कावासाकी (Kawasaki) ने सोशल मीडिया पर जानकारी देते हुए बताया कि वह 1 जनवरी से भारत में अपनी मोटरसाइकिल की कीमत बढ़ाने जा रही है। कावासाकी ने 1 अगस्त को अपने कई मॉडलों की कीमतों में इजाफे के कुछ महीनों बाद ही फिर कीमत बढ़ाने का फैसला किया है। निंजा 300, जेड एच 2 और जेड एच 2 एसई के अलावा कावासाकी की रोड़ लीगल रेंज(Leagal Range) की कीमतों में इजाफा होगा। इसके अलावा Z650, Vulcan 650, Z H2 और Z H2 SE की कीमतें भी बढ़ने वाली है।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...