1. हिन्दी समाचार
  2. तकनीक
  3. ये कंपनी दे रही 1 Gbps ब्रॉडबैंड प्लान के साथ पूरे 12 OTT बेनिफिट्स, इतनी है कीमत

ये कंपनी दे रही 1 Gbps ब्रॉडबैंड प्लान के साथ पूरे 12 OTT बेनिफिट्स, इतनी है कीमत

अगर आप एक ऐसे हाई स्पीड प्लान की तलाश में है, जिसमें आपको ओटीटी बेनिफिट्स भी मिल जाए, तो एलायंस ब्रॉडबैंड का प्लान आपके लिए बेस्ट हो सकता है। दरअसल, एलायंस ब्रॉडबैंड, एक रीजनल इंटरनेट सर्विस प्रोवाइडर (आईएसपी), जो मुख्य रूप से कोलकाता शहर में सेवाएं प्रदान करने के लिए जाना जाता है, इंटरनेट प्लान्स की एक बड़ी रेंज प्रदान करता है।

By प्रिन्स राज 
Updated Date

नई दिल्ली। अगर आप एक ऐसे हाई स्पीड प्लान की तलाश में है, जिसमें आपको ओटीटी बेनिफिट्स भी मिल जाए, तो एलायंस ब्रॉडबैंड का प्लान आपके लिए बेस्ट हो सकता है। दरअसल, एलायंस ब्रॉडबैंड, एक रीजनल इंटरनेट सर्विस प्रोवाइडर (आईएसपी), जो मुख्य रूप से कोलकाता शहर में सेवाएं प्रदान करने के लिए जाना जाता है, इंटरनेट प्लान्स की एक बड़ी रेंज प्रदान करता है। कंपनी के पास 60 Mbps से लेकर 1 Gbps तक की स्पीड वाले प्लान्स हैं। जबकि बाजार में कई 1 Gbps प्लान उपलब्ध हैं, एलायंस ब्रॉडबैंड का 1 Gbps स्पीड वाला प्लान उपभोक्ताओं को 12 ओवर-द-टॉप (ओटीटी) बेनिफिट्स प्रदान करता है। जबकि Jio ढेरों ओटीटी बेनिफिट्स भी प्रदान करता है, एसीटी या स्पेक्ट्रा जैसे ऑपरेटर हैं जो अपनी 1 Gbps प्लान्स के साथ ज्यादा पेशकश नहीं करते हैं।

पढ़ें :- JIO: पूर्वी उत्तर प्रदेश में जियो की धूम, मई में जोड़े 5.35 लाख उपभोक्ता, जियो-फाइबर पहुंचा डेढ़ लाख से भी ज़्यादा घरों में 

एलायंस ब्रॉडबैंड 1 Gbps प्लान की डिटेल
एलायंस ब्रॉडबैंड 7,000 रुपये की मासिक कीमत पर अपना 1 Gbps प्लान पेश करता है। यह बाजार में सबसे महंगे 1 Gbps ब्रॉडबैंड प्लान में से एक है। हालांकि, कंपनी 12 ओटीटी लाभों के साथ सही मायने में असीमित डेटा भी बंडल करती है। ओटीटी बेनिफिट्स में डिज्नी+ हॉटस्टार, जी5 प्रीमियम, सोनी लिव, अड्डाटाइम्स, इरोज नाउ, होईचोई, हंगामा, वूट सेलेक्ट, आओ एनएक्सटी, शेमारूमी, और अमेजन प्राइम के तीन महीने के लिए मुफ्त सब्सक्रिप्शन शामिल हैं। यह एलायंस द्वारा पेश किया जाने वाला सबसे ज्यादा स्पीड वाला ब्रॉडबैंड प्लान है। ध्यान दें कि जब आप प्लान खरीदते हैं तो अतिरिक्त 18% टैक्स लागू होगा। एलायंस ब्रॉडबैंड इंस्टालेशन और पैकेज चार्ज पहले से मांगता है। ध्यान दें कि इंस्टालेशन चार्ज रिफंडेबल योग्य नहीं हैं।

लेकिन एलायंस की यह एकमात्र ब्रॉडबैंड योजना नहीं है जो आपको ओटीटी लाभ प्रदान करेगी। ऐसे और भी प्लान हैं जो आपको समान या कम OTT सब्सक्रिप्शन ऑफर करते हैं। 125 Mbps और 175 Mbps जैसी स्पीड वाले प्लान हैं। शायद ही कोई दूसरा ISP हो जो इस तरह के प्लान ऑफर करता हो। कंपनी द्वारा कोई 200 Mbps ब्रॉडबैंड प्लान पेश नहीं किया गया है, हालांकि, केवल 250 Mbps स्पीड वाला प्लान है। अगर आप एलायंस से 1 Gbps ब्रॉडबैंड प्लान खरीदना चाहते हैं, तो आप कंपनी की वेबसाइट पर जा सकते हैं और उनसे संपर्क कर सकते हैं। आप JioFiber से 1 Gbps प्लान भी देख सकते हैं; यह एक टन ओटीटी लाभ भी प्रदान करता है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...