1. हिन्दी समाचार
  2. एस्ट्रोलोजी
  3. पैसे की कमी को दूर करता है यह पौधा, मनी प्लांट से भी है ज्यादा असरदार

पैसे की कमी को दूर करता है यह पौधा, मनी प्लांट से भी है ज्यादा असरदार

By टीम पर्दाफाश 
Updated Date

नई दिल्ली: वैसे तो पैसे कमाने के लिए जी-तोड़ मेहनत करने के अलावा कोई विकल्‍प नहीं है, मगर कई बार ऐसा होता है कि ऐसा करने के बावजूद भी घर में तंगहाली बनी रहती है। इसके लिए कई वास्‍तु उपाय हैं और यह भी कहा जाता है कि घर में मनी प्‍लांट लगाकर देखो। यह काफी प्रचलित है और ज्‍यादातर घरों में आपको मिल भी जाएगा। मगर क्‍या आपने कभी ‘क्रासुला’ का नाम सुना है?

पढ़ें :- Peepal Ka Ped : इस वृक्ष को वासुदेव भी कहते है, कई रोगों में है लाभकारी

इसे भी मनी ट्री कहा जाता है। चलिए आपको इसके बारे खुलकर बताते हैं। जिस तरह से हमारे यहां वास्‍तु शास्‍त्र होता है, वैसे ही चीन में फेंग शुई की विधा है और इसके अनुसार एक ऐसा पौधा है, जिसे सिर्फ घर में रख देने मात्र से ही यह पैसे को अपनी ओर खींचता है। इस पौधे को ही क्रासुला कहते हैं और यह एक फैलावदार पौधा है, जिसकी पत्तियां चौड़ी होती हैं, मगर हाथ लगाने से मखमली एहसास होता है।इस पौधे की पत्तियों का रंग ना तो पूरी तरह से हरा होता है और ना ही पूरी तरह से पीला। यह दोनों रंगों से मिश्रित पत्तियां हैं, मगर अन्य पौधों की पत्तियों की तरह कमजोर नहीं होतीं जो हाथ लगाते ही मुड़ या टूट जाएं।

धन की बारिश के साथ-साथ यह पौधा घर मों मौजूद नेगेटिव एनर्जी को बाहर निकालकर साकरात्मक ऊर्जा को प्रवेश करते है। घर में मौजूद अशांति भी इस लगाने से तुरंत दूर हो जाती है। इसे घर के मुख्य द्वार के दाएं तरफ लगाएं। इसका ज्यादा असर तभी दिखाई देगा। सभी बिगड़े काम भी बनने लगेगे।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...