1. हिन्दी समाचार
  2. दिल्ली
  3. टीएमसी सांसद ने आईटी मिनिस्टर के हाथ से पेपर छीनकर फाड़ा, राज्‍यसभा कल तक स्‍थगित

टीएमसी सांसद ने आईटी मिनिस्टर के हाथ से पेपर छीनकर फाड़ा, राज्‍यसभा कल तक स्‍थगित

राज्‍यसभा की कार्यवाही कल तक के लिए स्थगित कर दी गई है। गुरुवार को सूचना तकनीकी मंत्री अश्विनी वैष्णव जब पेगासस पर स्टेटमेंट देने के लिए जैसे खड़े हुए तभी टीएमसी के सांसद शांतनु सेन ने उनके हाथ से पेपर छीनकर फाड़ दिया है। इसके साथ ही राज्‍यसभा के उपसभापति की तरफ उछाल दिया है।

By संतोष सिंह 
Updated Date

नई दिल्ली। राज्‍यसभा की कार्यवाही कल तक के लिए स्थगित कर दी गई है। गुरुवार को सूचना तकनीकी मंत्री अश्विनी वैष्णव जब पेगासस पर स्टेटमेंट देने के लिए जैसे खड़े हुए तभी टीएमसी सांसद शांतनु सेन ने उनके हाथ से पेपर छीनकर फाड़ दिया है। इसके साथ ही राज्‍यसभा के उपसभापति की तरफ उछाल दिया है। जिसके बाद सदन में जमकर हंगामा होने लगा। इस मामले को देख बीजेपी सांसद भी आगे बढ़े। मामले को बढ़ता देख सदन की कार्यवाही कल तक के लिए स्‍थगित कर दी गई है। इस मामले पर हरदीप पुरी भी गुस्‍सा हो गए है।

पढ़ें :- Pegasus: पेगासस जासूसी मामले को लेकर केंद्रीय मंत्री ने कहा 'सुपारी मीडिया' है न्यूयार्क टाइम्स

मानसून सत्र के तीसरे दिन भी संसद की कार्यवाही विपक्ष के हंगामे की भेंट चढ़ गई। गुरुवार को राज्‍यसभा और लोकसभा जैसे ही शुरू हुई, विपक्षी दल के नेता कृषि कानून और पेगासस समेत कई मुद्दे पर हंगामा करने लगे। लोकसभा में किसान बिल वापसी और स्नूपिंग को लेकर जबरदस्त हंगामा हुआ। कांग्रेस, डीएमके, टीएमसी, बीएसपी समेत तमाम विपक्षी दल वेल में पहुंच हंगामा करने लगे। लोकसभा की कार्यवाही आज तीसरी बार स्‍थगित हुई है। लोकसभा की कार्यवाही आज तीसरी बार शाम 4 बजे शुरू होगी।

लोकसभा अध्‍यक्ष ने शांति बनाए रखने की अपील

कृषि कानून के खिलाफ विपक्ष के सांसद लोकसभा में भी हंगामा कर रहे हैं। वह सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी कर रहे हैं। इस दौरान लोकसभा अध्‍यक्ष ओम बिरला विपक्षी ने सांसदों से शांति बनाए रख की गुहार भी लगाई। ओम बिरला ने विपक्ष के हंगामे को अनुचित बताते हुए कहा कि सदन की मर्यादा बनाए रखना विपक्ष की भी जिम्मेदारी है। लोकतंत्र को सशक्त बनाना हम सब का सामूहिक दायित्व है। जनता ने हमें हंगामा करने और तख्तियां दिखाने के लिए नहीं भेजा है। उन्‍होंने कहा कि आप सदन के माध्यम से जनता की समस्‍याएं और उनके अभाव सरकार तक पहुंचाएं।

पढ़ें :- Pegasus Update: भारत ने इजरायल से डिफेंस डील में खरीदा पेगासस स्पाइवेयर, न्यूयॉर्क टाइम्स का दावा
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...