1. हिन्दी समाचार
  2. जॉब्स
  3. Tripura MTS Recruitment: 8वीं पास के लिए निकली बंपर सरकारी भर्तियां, जल्द करें अप्लाई

Tripura MTS Recruitment: 8वीं पास के लिए निकली बंपर सरकारी भर्तियां, जल्द करें अप्लाई

Tripura Multitasking Staff Recruitment 2021

By Manali Rastogi 
Updated Date

Tripura MTS Recruitment 2021: ज्‍वाइंट रिक्रूटमेंट बोर्ड त्रिपुरा ने मल्‍टी टास्किंग (MTS) के 2500 पदों पर बंपर भर्तियां निकाली हैं. ऐसे में इन पदों पर आवेदन करने वाले इच्छुक उम्मीदवार 12 मार्च 2021 तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. बता दें कि नॉन टेक्निकल, ग्रुप-D कैटेगरी के मल्टी टास्किंग पदों पर इस वैकेंसी के तहत उम्‍मीदवारों की भर्ती की जाएगी.

पढ़ें :- Indian Army Jobs: इंजीनियर्स के लिए निकली बंपर भर्तियां, ऐसे करें अप्लाई

डॉयरेक्‍ट्रेट ऑफ एम्‍प्‍लॉयमेंट सर्विसेज़ एंड मैनपॉवर प्लैनिंग (DESMP), त्रिपुरा की आधिकारिक वेबसाइट employment.tripura.gov.in पर उम्मीदवार इस संबंध में पूरी जानकारी हासिल कर सकते हैं. इस बार ज्‍वाइंट रिक्रूटमेंट बोर्ड त्रिपुरा ने इस भर्ती के लिए आवेदन तिथि आगे बढ़ा दी है. मालूम हो, पहले आवेदन की आखिरी तारीख 11 फरवरी 2021 निर्धारित की गई थी. मगर अब इसे बढ़ाकर 12 मार्च कर दिया गया है.

महत्वपूर्ण तारीखें

ऑनलाइन आवेदन की शुरुआत- 28 दिसंबर 2021
ऑनलाइन आवेदन की आखिरी तारीख- 12 मार्च 2021

वेतन

पढ़ें :- गोवा यूनिवर्सिटी ने कई पदों पर मंगाए आवेदन, जानिए कैसे करें अप्लाई

चयनित उम्मीदवारों को 1,400/- रुपए के ग्रेड-पे नौकरी पर रखा जाएगा. त्रिपुरा स्‍टेट पे-मैट्रिक्‍स 2018 के आधार पर चयनित उम्मीदवारों को सैलरी मिलेगी. उम्मीदवार को इसके तहत 13000 रुपये प्रति माह तक वेतन मिलेगा.

योग्यता

इन पदों पर आवेदन करने वाले अनारक्षित कैटेगरी के उम्मीदवारों का 8वीं पास होना अनिवार्य है, जबकि इन पदों के लिए SC/ST/PH कैटेगरी के 5वीं पास उम्‍मीदवार भी आवेदन कर सकते हैं.

आयु सीमा

आवेदन करने के लिए उम्‍मीदवार की आयु 31.12.2020 तक 18 वर्ष से 41 वर्ष के बीच होनी चाहिए. हालांकि, आरक्षित कैटेगरी के उम्‍मीदवारों के लिए अधिकतम आयु में 5 वर्ष की छूट का प्रावधान है.

पढ़ें :- UPHESC Vacancy: असिस्टेंट प्रोफेसर के 2002 पदों पर निकली वैकेंसी, ऐसे करें अप्लाई

आवेदन शुल्‍क

अनारक्षित कैटेगरी के उम्‍मीदवारों के लिए- 200 रुपए
आरक्षित उम्‍मीदवारों के लिए- 150 रुपए
PwD उम्‍मीदवारों के लिए- निशुल्‍क

चयन प्रक्रिया

इन पदों पर आवेदन कर रहे उम्मीदवारों का चयन एक 85 नंबर की लिखित परीक्षा और 15 नंबर के इंटरव्‍यू के प्रदर्शन के आधार पर किया जाएगा.

ऐसे करें आवेदन

उम्मीदवार ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. ऑनलाइन अप्लाई करने के लिए यहां क्लिक करें. आधिकारिक नोटिफिकेशन देखने के लिए यहां क्लिक करें. बढ़ी हुई तारीख के लिए जारी आधिकारिक नोटिस देखने के लिए यहां क्लिक करें. आधिकारिक वेबसाइट के लिए यहां क्लिक करें.

पढ़ें :- CCL Recruitment: 10वीं-12वीं पास के लिए निकली भर्तियां, बिना लिखित परीक्षा के होगा चयन

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...