1. हिन्दी समाचार
  2. दिल्ली
  3. आतंक के खिलाफ अमेरिकी सेना की बड़ी जीत , राष्ट्रपति जो बाइडेन ने बताया ISIS सरगना को किया ढेर

आतंक के खिलाफ अमेरिकी सेना की बड़ी जीत , राष्ट्रपति जो बाइडेन ने बताया ISIS सरगना को किया ढेर

अमेरिकी राष्‍ट्रपति जो बाइडेन (US President Joe Biden) ने ट्वीट कर बताया कि अमेरिकी सेना ने ISIS के सरगना अबू इब्राहिम को ढेर कर दिया है। सीरिया में अमेरिकी सैन्‍य बलों और आईएसआईएस (ISIS) के बीच संघर्ष पर बयान जारी किया है। उन्‍होंने कहा कि हमने बड़ी जीत हासिल की है। अमेरिकी सेना ने आईएसआईएस के खिलाफ मिशन में सफलता पाई है। युद्ध में ISIS के सरगना अबू इब्राहिम को मार गिराया है। गुरुवार को व्‍हाइट हाउस ने उत्‍तर पश्चिम सीरिया में चल रही जंग को लेकर राष्‍ट्रपति जो बाइडेन का बयान जारी किया है।

By संतोष सिंह 
Updated Date

वाशिंगटन। अमेरिकी राष्‍ट्रपति जो बाइडेन (US President Joe Biden) ने ट्वीट कर बताया कि अमेरिकी सेना ने ISIS के सरगना अबू इब्राहिम को ढेर कर दिया है। सीरिया में अमेरिकी सैन्‍य बलों और आईएसआईएस (ISIS) के बीच संघर्ष पर बयान जारी किया है। उन्‍होंने कहा कि हमने बड़ी जीत हासिल की है। अमेरिकी सेना ने आईएसआईएस के खिलाफ मिशन में सफलता पाई है। युद्ध में ISIS के सरगना अबू इब्राहिम को मार गिराया है। गुरुवार को व्‍हाइट हाउस ने उत्‍तर पश्चिम सीरिया में चल रही जंग को लेकर राष्‍ट्रपति जो बाइडेन का बयान जारी किया है।

पढ़ें :- US President Joe Biden : साइकिल चलाते हुए लड़खड़ा कर गिरे राष्ट्रपति जो बाइडेन , बोले- "मैं ठीक हूं"

 

पढ़ें :- Joe Biden के फैसले पर टिकी भारत की निगाहें, नहीं मिली छूट तो लगेगा बड़ा झटका

बाइडेन के तरफ से जारी बयान में कहा गया है कि ‘ पिछली रात मेरे निर्देश पर, उत्तर पश्चिमी सीरिया में अमेरिकी सैन्य बलों ने अमेरिकी लोगों और हमारे सहयोगियों की रक्षा करने और दुनिया को एक सुरक्षित स्थान बनाने के लिए सफलतापूर्वक एक आतंकवाद विरोधी अभियान चलाया। हमारे सशस्‍त्र बलों के कौशल और बहादुरी के लिए धन्यवाद। हमने आईएसआईएस के प्रमुख अबू इब्राहिम अल-हाशिमी अल-कुरैशी को युद्ध के मैदान से हटा दिया है। सभी अमेरिकी ऑपरेशन के बाद सुरक्षित लौट आए हैं। भगवान हमारे सैनिकों की रक्षा करें।

बता दें कि इससे पहले स्थानीय लोगों ने मीडिया को बताया था कि तुर्की बॉर्डर के पास रातभर हुए ऑपरेशन में कम से कम 12 लोग मारे गए है। जिसमें 7 बच्चे और तीन महिलाएं शामिल हैं।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...