1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. Uddhav cabinet meeting: उद्धव सरकार ने औरंगाबाद और उस्मानाबाद का नाम बदला, हिंदुत्व के मुद्दे पर लिया बड़ा फैसला

Uddhav cabinet meeting: उद्धव सरकार ने औरंगाबाद और उस्मानाबाद का नाम बदला, हिंदुत्व के मुद्दे पर लिया बड़ा फैसला

महाराष्ट्र की उद्धव सरकार पर संकट के बादल मंडरा रहे हैं। फ्लोर टेस्ट को लेकर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई चल रही है। इन सबके बीच उद्धव सरकार की कैबिनेट बैठक हुई। इस बैठक में कई महत्वपूर्ण फैसले लिए गए, जिसमें राज्य के प्रमुख शहरों के नाम बदलने के निर्णय लिए गए।

By शिव मौर्या 
Updated Date

Uddhav cabinet meeting: महाराष्ट्र की उद्धव सरकार पर संकट के बादल मंडरा रहे हैं। फ्लोर टेस्ट को लेकर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई चल रही है। इन सबके बीच उद्धव सरकार की कैबिनेट बैठक हुई। इस बैठक में कई महत्वपूर्ण फैसले लिए गए, जिसमें राज्य के प्रमुख शहरों के नाम बदलने के निर्णय लिए गए।

पढ़ें :- Uddhav cabinet meeting: फ्लोअर टेस्ट से पहले मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने पद से इस्तीफा देने का किया ऐलान

कैबिनेट मीटिंग में औरंगाबाद का नाम संभाजी नगर और उस्मानाबाद का नाम धाराशिव नगर करने का फैसला किया गया है। इसके साथ ही मुंबई एयरपोर्ट का नाम बदलकर डीबी पाटिल इंटरनेशनल एयरपोर्ट कर दिया गया है। संकट के समय में उद्धव सरकार के इस फैसले को हिंदुत्व के कार्ड के रूप में भी देखा जा रहा है।

दरअसल, बागी एकनाथ शिंदे गुट के विधायक लगातार हिंदुत्व की बात कर रहे हैं। शिंदे गुट के विधायक आरोप लगा रहे हैं कि उद्धव ठाकरे हिंदुत्व के मुद्दे से अलग हो गयी है। ऐसे में कैबिनेट मीटिंग में उद्धव सरकार की तरफ से ये बड़ा कार्ड खेला गया है।

 

पढ़ें :- Uddhav government crisis: उद्धव सरकार का गिरना तय! महाराष्ट्र में कल ही होगा फ्लोअर टेस्ट, SC का आया फैसला
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...