1. हिन्दी समाचार
  2. अन्य खबरें
  3. UK Omicron: ब्रिटेन में कोरोना की पाबंदियां खत्म, मास्क पहनने से मिली छूट

UK Omicron: ब्रिटेन में कोरोना की पाबंदियां खत्म, मास्क पहनने से मिली छूट

कोरोना के नये वेरिएंट से जूझ रहे ब्रिटेन के लिए राहत की बात है।ब्रिटेन में कोरोना की पाबंदियां खत्म होने वाली है। लंबे समय से प्रतिबंधों के साये में जीवन गुजार रहे ब्रिटेन के निवासियों के लिए आने वाला समय खुशगवार होगा।

By अनूप कुमार 
Updated Date

UK Omicron : कोरोना के नये वेरिएंट से जूझ रहे ब्रिटेन के लिए राहत की बात है।ब्रिटेन में कोरोना की पाबंदियां खत्म होने वाली है। लंबे समय से प्रतिबंधों के साये में जीवन गुजार रहे ब्रिटेन के निवासियों के लिए आने वाला समय खुशगवार होगा। ब्रिटेन में अगले गुरुवार से अनिवार्य रूप से मास्क पहनने समेत अतिरिक्त प्रतिबंधों को हटा लिया जाएगा। प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन (Boris Johnson) ने बुधवार को अपनी सरकार के इस निर्णय के बारे में घोषणा की। सरकार ने देश में ओमिक्रॉन के मामलों के चरम पर पहुंचने संबंधी तथ्यों के विश्लेषण के बाद यह फैसला किया है।

पढ़ें :- गुलाम नबी आजाद ने अपनी नई पार्टी के नाम की घोषणा, जानें क्या है नाम

खबरों के अनुसार, बोरिस जॉनसन ने कहा कि कोविड प्लान-बी के तहत लगाए गए इन प्रतिबंधों से छूट के बाद ब्रिटेन में लोगों को घर से काम करने को नहीं कहा जाएगा। संक्रमण से बचाव के लिए  मास्क पहनने का निर्णय लोगों के विवेक पर छोड़ा गया है। इसके साथ ही जल्द ही स्कूल कक्षाओं में अनिवार्य रूप से मास्क पहनने की भी पाबंदी नहीं रहेगी।

संसद को बताते हुए  ब्रिटेन के पीएम जॉनसन ने कहा कि नवीनतम आंकड़े दर्शाते हैं कि देश में ओमिक्रॉन लगभग अपने चरम पर पहुंच चुका है, जिसके बाद कोविड प्रतिबंधों में छूट दी जा सकती है।  ब्रिटेन में अगर किसी का कोरोना टेस्ट दो बार नेगेटिव आता है तो उसका सेल्‍फ आइसोलेशन 7 दिन से घटाकर 5 दिन कर दिया गया है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...