1. हिन्दी समाचार
  2. दिल्ली
  3. Breaking-पीएम मोदी मां हीराबेन की तबीयत बिगड़ी, अहमदाबाद के यूएन मेहता अस्पताल में भर्ती

Breaking-पीएम मोदी मां हीराबेन की तबीयत बिगड़ी, अहमदाबाद के यूएन मेहता अस्पताल में भर्ती

देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi)  की माता हीराबेन मोदी (Mother Heeraben Modi) की तबीयत बिगड़ गई है जिसके बाद उन्हें अहमदाबाद के यूएन मेहता अस्पताल (UN Mehta hospital in Ahmedabad) में भर्ती कराया गया है।  मिली जानकारी के अनुसार गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेंद्र भाई पटेल (Chief Minister Bhupendra Bhai Patel) के मुख्य प्रधान सचिव के कैलासनाथन अस्पताल पहुंच गए हैं।

By संतोष सिंह 
Updated Date

अदमदाबाद। देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi)  की माता हीराबेन मोदी (Mother Heeraben Modi) की तबीयत बिगड़ गई है जिसके बाद उन्हें अहमदाबाद के यूएन मेहता अस्पताल (UN Mehta hospital in Ahmedabad) में भर्ती कराया गया है।  मिली जानकारी के अनुसार गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेंद्र भाई पटेल (Chief Minister Bhupendra Bhai Patel) के मुख्य प्रधान सचिव के कैलासनाथन (Chief Principal Secretary K Kailasanathan) अस्पताल पहुंच गए हैं।

पढ़ें :- BBC Documentary Controversy: दिल्ली से लेकर मुंबई तक बीबीसी डॉक्यूमेंट्री पर हंगामा

बता दें कि हीराबेन की उम्र 100 साल से अधिक है और अभी भी वह काफी सक्रिय रहती हैं। इसी साल जून के महीने में उन्होंने अपना 100वां जन्मदिन मनाया था। इस मौके पर पीएम मोदी (PM Modi) ने उनके पैर धोकर आशीर्वाद लिया था। पीएम मोदी (PM Modi)  गुजरात चुनाव के मतदान के दौरान 4 दिसंबर को गांधीनगर में अपनी मां हीराबेन से मिले थे। इस दौरान उन्होंने मां के पैर छूकर आशीर्वाद लिया था और उनके साथ बैठकर चाय पी थी। गुजरात चुनाव (Gujarat Election)से पहले मोदी अपनी मां से 18 जून को उनके 100वें जन्मदिन पर मिले थे।

इससे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi)   जब 11 और 12 मार्च को दो दिनों के गुजरात दौरे पर थे तो 11 मार्च को रात नौ बजे मां हीराबा (Mother Hiraba) से मिलने गांधीनगर पहुंचे थे, जहां उन्होंने उनका आशीर्वाद लिया था। इस दौरान पीएम मोदी (PM Modi)  ने उनके साथ खिचड़ी खाई थी।

बता दें कि कर्नाटक (Karnataka) के मैसूर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) के भाई प्रह्लाद मोदी (Prahlad Modi) की कार बीते मंगलवार को दुर्घटना का शिकार हो गई थी। कार दुर्घटना के दौरान प्रह्लाद मोदी (Prahlad Modi) के साथ उनका एक बेटा और बहू भी थे। तीनों लोगों को गंभीर चोटें आई थी।

मीडिया रिपोर्ट्स (Media Reports) में यह दावा किया गया कि दुर्घटना मैसूर तालुक के कड़ाकोला (Kadakola of Mysore Taluk)के पास हुई। प्रह्लाद मोदी (Prahlad Modi) अपनी मर्सिडीज बेंज कार (Mercedes Benz Car) से बेंगलुरू से बांदीपुर की ओर जा रहे थे। कार में सवार प्रह्लाद मोदी (Prahlad Modi) के बेटा, बहू और पोता भी उनके साथ थे।

पढ़ें :- Hindenburg Research Report से शेयर बाजार में मचा तहलका, अडानी ग्रुप में जानें कितना लगा है सरकारी पैसा, सकते में LIC और बड़े बैंक

हादसे में प्रह्लाद मोदी (Prahlad Modi), उनकी बहू और पोते को गंभीर चोटें आईं हैं। बेटे और ड्राइवर मामूली चोट लगी है। मैसूर एसपी सीमा लटकर तत्काल मौके पर पहुंचीं। घायलों को तुरंत मैसूर के जेएसएस अस्पताल (JSS Hospital, Mysore) में भर्ती कराया गया।

बता दें कि प्रह्लाद मोदी (Prahlad Modi) गुजरात फेयरप्राइस शॉप्स एंड कैरोसीन लाइसेंस होल्डर एसोसिएशन के प्रमुख (Head of Gujarat Fairprice Shops and Kerosene License Holders Association) हैं। हाल ही में मध्य प्रदेश के बैतूल जिले (Betul District) में सामाजिक कार्यक्रम में शामिल होने आए प्रह्लाद मोदी (Prahlad Modi)  ने कहा था कि गुजरात (Gujarat) में मुफ्त वाले आते हैं और चले जाते हैं। उन लोगों को गुजरात (Gujarat) की जनता ने बताया है कि गुजरात (Gujarat) देने वाला है, लेने वाला नहीं। इसी कारण गुजरात (Gujarat)  के लोगों ने भाजपा को चुना है। उन्होंने कहा था कि 2024 में भी सत्ता भारतीय जनता पार्टी (BJP) की ही रहेगी। हमारे मुखिया नरेंद्र भाई ही रहेंगे।

 

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...