1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. यूपी: हिंसा के बाद बोले डीजीपी-कानून का उल्लंघन करने वालों को किसी कीमत पर छोड़ेंगे नहीं

यूपी: हिंसा के बाद बोले डीजीपी-कानून का उल्लंघन करने वालों को किसी कीमत पर छोड़ेंगे नहीं

उत्तर प्रदेश में जुमे की नमाज के बाद कई जिलों में हुई हिंसा को लेकर पुलिस प्रशासन सख्त हो गया है। उपद्रवियों के खिलाफ कार्रवाई शुरू हो गयी है। अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश अवस्थी (Additional Chief Secretary Home Avnish Awasthi) और डीजीपी देवेंद्र सिंह चौहान  (DGP Devendra Singh Chauhan) ने उपद्रवियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की बात कही है।

By शिव मौर्या 
Updated Date

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में जुमे की नमाज के बाद कई जिलों में हुई हिंसा को लेकर पुलिस प्रशासन सख्त हो गया है। उपद्रवियों के खिलाफ कार्रवाई शुरू हो गयी है। अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश अवस्थी (Additional Chief Secretary Home Avnish Awasthi) और डीजीपी देवेंद्र सिंह चौहान  (DGP Devendra Singh Chauhan) ने उपद्रवियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की बात कही है।

पढ़ें :- लोकसभा चुनाव 2024 की तैयारी में जुटी बसपा, मंडलों के पदाधिकारियों के साथ बैठकर दिया ये निर्देश

डीजीपी ने कहा कि, पुलिस बल ने सहारनपुर, प्रयागराज, फिरोजाबाद और मुरादाबाद में विरोध प्रदर्शनों को धैर्य और सख्त तरीके से निपटाया, जिसके परिणामस्वरूप कोई जान-माल का नुकसान नहीं हुआ। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि, कानून को अपने हाथ में लेने वालों को बख्शा नहीं जाएगा। डीजीपी ने आगे कहा, जो लोग कानून का पालन करते हैं उन्हें कुछ नहीं होगा। जिन्होंने कानून का उल्लंघन किया है उन्हें किसी कीमत पर छोड़ेंगे नहीं।

इसके साथ ही कहा कि पिछले 4-5 दिनों से शुक्रवार की नमाज की तैयारियां चल रही थीं। पुलिस ने शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए जनसंपर्क किया था। आज व्यापक पुलिस तैनाती की गई, जिससे यूपी में शांति और सद्भाव बना रहा।

शांति-व्यवस्था बाधित की तो होगी कार्रवाई
अपर मुख्य सचिव गृह ने कहा कि, प्रयागराज में कुछ लोगों ने अव्यवस्था पैदा करने की कोशिश की पुलिस ने बड़ी सावधानी से हल्का बल प्रयोग कर उन्हें तितर बितर कर दिया। उन्होंने कहा​ कि हम युवाओं से अपील करना चाहते हैं कि वो बेवजह सड़कों पर न निकलें। जो भी अनावश्यक रूप से शांति और व्यवस्था की स्थिति को बाधित करने का प्रयास करेगा, उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। इस दौरान उन्होंने कहा कि, मैं उत्तर प्रदेश के लोगों से सद्भाव बनाए रखने की अपील करता हूं।

 

पढ़ें :- लखनऊ विश्वविद्यालय की बड़ी उपलब्धि, प्रो. ध्रुव सेन सिंह राष्ट्रीय भूविज्ञान पुरस्कार से होंगे सम्मानित

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...