HBE Ads
  1. हिन्दी समाचार
  2. दुनिया
  3. US Protest : अमेरिका के विभिन्न कॉलेज परिसरों में फिलिस्तीन समर्थकों का प्रदर्शन , 2100 से अधिक लोग गिरफ्तार

US Protest : अमेरिका के विभिन्न कॉलेज परिसरों में फिलिस्तीन समर्थकों का प्रदर्शन , 2100 से अधिक लोग गिरफ्तार

अमेरिका के विभिन्न कॉलेज परिसरों में फलस्तीन समर्थकों (Palestine supporters) का प्रदर्शन जारी है। इस बीच प्रदर्शन में शामिल 2100 से अधिक लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है।

By अनूप कुमार 
Updated Date

US Protest : अमेरिका के विभिन्न कॉलेज परिसरों में फलस्तीन समर्थकों (Palestine supporters) का प्रदर्शन जारी है। इस बीच प्रदर्शन में शामिल 2100 से अधिक लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। इसी के साथ परिसरों में लगे तंबुओं व प्रदर्शनकारियों द्वारा कब्जा की गई इमारतों को खाली करा दिया। कोलंबिया विश्वविद्यालय (Columbia University) की प्रशासनिक इमारत के भीतर एकत्र प्रदर्शनकारियों को हटाने के लिए एक अधिकारी ने गोली भी चलाई, जिसकी अभियोजक कार्यालय ने पुष्टि की है।

पढ़ें :- व्हाइट हाउस में समोसे के बाद अब भारत के स्ट्रीट फूड गोलगप्पे की हो चुकी है एंट्री

खबरों के अनुसार, ‘डिस्ट्रिक्ट अटॉर्नी’ एल्विन ब्राग (‘District Attorney’ Alvin Bragg) के कार्यालय के एक प्रवक्ता डॉग कोहेन (spokesman Doug Cohen)के मुताबिक, कोलंबिया परिसर में हैमिल्टन हॉल (Hamilton Hall) के भीतर मंगलवार देर रात अधिकारी द्वारा चलाई गई गोली में कोई घायल नहीं हुआ। कोहेन ने बताया कि गोली किसी को निशाना बनाकर नहीं चलाई गई थी और उस वक्त वहां दूसरे अधिकारी मौजूद थे लेकिन आसपास कोई छात्र मौजूद नहीं था।

जो बाइडेन ने दी प्रतिक्रिया
छात्रों के विरोध प्रदर्शन को लेकर अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन (President Joe Biden) की प्रतिक्रिया भी सामने आई है।  बाइडेन ने विरोध जताने के अधिकार का बचाव किया, लेकिन साथ ही कहा कि ‘व्यवस्था बनी रहनी चाहिए’। उन्होंने कहा, ‘‘लोकतंत्र के लिए असहमति जरूरी है। लेकिन असहमति जताते समय कभी भी अव्यवस्था नहीं होनी चाहिए।’

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...