1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. किसान आंदोलन पर UP BJP’s tweet, ओ भाई जरा संभल कर जइयो लखनऊ में…

किसान आंदोलन पर UP BJP’s tweet, ओ भाई जरा संभल कर जइयो लखनऊ में…

UP BJP's tweet संसद के मॉनसून सत्र (monsoon season) के दौरान किसान संगठन केंद्र के तरफ से लागू किए गए तीन कृषि कानूनों के खिलाफ जंतर-मंतर पर 'किसान संसद' (farmers' parliament) का आयोजन किए हुए हैं। किसानों का आंदोलन बीते आठ महीने से भी ज्यादा समय से जारी है। इसी बीच किसान नेता राकेश टिकैत यूपी की राजधानी पहुंच कर ऐलान किया था कि लखनऊ को भी दिल्ली की तरह बनाया जाएगा।

By संतोष सिंह 
Updated Date

लखनऊ। UP BJP’s tweet संसद के मॉनसून सत्र (monsoon season) के दौरान किसान संगठन केंद्र के तरफ से लागू किए गए तीन कृषि कानूनों के खिलाफ जंतर-मंतर पर ‘किसान संसद’ (farmers’ parliament) का आयोजन किए हुए हैं। किसानों का आंदोलन बीते आठ महीने से भी ज्यादा समय से जारी है। इसी बीच किसान नेता राकेश टिकैत यूपी की राजधानी पहुंच कर ऐलान किया था कि लखनऊ को भी दिल्ली की तरह बनाया जाएगा। उन्होंने कहा था कि जिस तरह दिल्ली सील है, वैसे ही लखनऊ के सारे रास्ते किसान सील कर देंगे। इस ऐलान के बाद उत्तर प्रदेश बीजेपी ने प्रतिक्रिया के तौर पर गुरुवार को एक कार्टून ट्वीट किया है, जिसको लेकर विवाद (controversy) शुरू हो गया है।

पढ़ें :- BJP झूठ बोलने में 'Gold Medal' जीत सकती है : राकेश टिकैत

बता दें कि इस कार्टून में दाईं तरफ राकेश टिकैत जैसे दिखने वाले एक व्यक्ति को दिखाया गया है, जिसके कंधे पर ‘किसान आंदोलन’ (Farmers Protest) का भार है। दूसरी ओर एक ‘बाहुबली’ नाम का शख्स है, जो कह रहा है, ‘सुना लखनऊ जा रहे तम…किमे पंगा न लिए भाई..योगी बैठ्या है बक्कर तार दिया करे और पोस्टर भी लगवा दिया करे।

पढ़ें :- 'दो कौड़ी' वाले बयान पर राकेश टिकैत बोले- "उनका बेटा एक साल से जेल में है इसलिए गुस्से में है, हम किसी की जुबान बंद नहीं कर सकते

इस ट्वीट से हालांकि ट्विटर यूजर्स ज्यादा खुश नहीं है। कुछ लोगों ने कहा कि कार्टून में जैसा दिखाया है, बीजेपी की किसानों के प्रति वही मानसिकता है, तो किसी ने इसे किसानों का अपमान (insult to farmers) बताया है।

बता दें कि अगले साल 2022 उत्तर प्रदेश  विधानसभा चुनाव (Uttar Pradesh Assembly Elections)  होने हैं। ऐसे में कार्टून पर बवाल मचना तय माना जा रहा है। विधानसभा चुनाव का देखते किसान संगठन अब यूपी में बीजेपी को हराने के लिए अपना आंदोलन तेज करना चाहते हैं। इसी हफ्ते भारतीय किसान यूनियन (Indian Farmer’s Union) के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत(Rakesh Tikait) ने कहा था कि हमने जिस तरह से दिल्ली की सीमाओं को घेर रखा है, वैसे ही हम यूपी की राजधानी की भी घेराव करेंगे। लखनऊ को भी दिल्ली बनाया जाएगा जिस तरह दिल्ली में चारों तरफ के रास्ते सील हैं, ऐसे ही सील होंगे। उन्होंने कहा ​था कि हम इसकी जल्द तैयारी करेंगे।

पढ़ें :- Ajay Mishra Teni के फिर बिगड़े बोल : राकेश टिकैत दो कौड़ी का आदमी ,लोकतंत्र के चौथे स्तंभ 'मीडिया' पर बोला हमला

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...