1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. जल्द ही जारी किया जाएगा यूपी बोर्ड का रिजल्ट

जल्द ही जारी किया जाएगा यूपी बोर्ड का रिजल्ट

48 लाख हाईस्‍कूल और इंटरमीडिएट के छात्रों को अपने रिजल्ट का बेस्ब्री से इंतजार है। जिसको लेकर अपडेट आ रहा है कि जल्द ही रिजल्ट की घोषण कि जाएगी।बताया जा रहा है कि इस बार कई फेज में प्रैक्‍ट‍िकल परीक्षा का आयोजन किया है।

By प्रिया सिंह 
Updated Date

उत्तर प्रदेश। 48 लाख हाईस्‍कूल और इंटरमीडिएट के छात्रों को अपने रिजल्ट का बेस्ब्री से इंतजार है। जिसको लेकर अपडेट आ रहा है कि जल्द ही रिजल्ट की घोषण कि जाएगी।बताया जा रहा है कि इस बार कई फेज में प्रैक्‍ट‍िकल परीक्षा का आयोजन किया है। करीब डेढ़ लाख छात्रों के लिए दोबारा प्रैक्‍ट‍िकल परीक्षा आयोजित की गई। इस परिक्षा में उन लोगों को बिठाया जाएगा जो किसी भी कारण वस पहले फेज में पेपर न दिए हो। प्रैक्‍टिकल परीक्षा समाप्‍त होने के बाद अब छात्रों के मार्क्‍स ऑनलाइन अपलोड किए जा रहे हैं।

पढ़ें :- नेपाल ने छोड़ा पानी, बिहार में मचा हड़कंप

हालांकि यह घोषणा उत्तर प्रदेश माध्‍यमिक शिक्षा परिषद (UPMSP) ने अब तक कोई आध‍िकार‍िक घोषणा नहीं की है। लेकिन सूत्रों की मानें तो इसी सप्‍ताह 25 मई को बोर्ड हाईस्‍कूल और इंटरमीडिएट के नतीजों की तारीख से संबंधित जानकारी दे सकता है। यूपी बोर्ड इस बार कक्षा 10वीं और 12वीं दोनों के पर‍िणाम एक साथ जारी कर सकता है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...