1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. UP Election 2022 : राष्ट्रीय लोकदल-सपा गठबंधन ने इन दो विधानसभा सीटों पर उतारे प्रत्याशी

UP Election 2022 : राष्ट्रीय लोकदल-सपा गठबंधन ने इन दो विधानसभा सीटों पर उतारे प्रत्याशी

UP Election 2022 :उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 में राष्ट्रीय लोकदल-समाजवादी पार्टी का गठबंधन के दो प्रत्याशियों की सूची मंंगलवार को जारी की गई है। सिवालखास विधानसभा सीट से गुलाम मोहम्मद व मेरठ कैंट से मनीषा अहलावत को प्रत्याशी बनाया गया है।

By संतोष सिंह 
Updated Date

UP Election 2022 :उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 में राष्ट्रीय लोकदल-समाजवादी पार्टी का गठबंधन के दो प्रत्याशियों की सूची मंंगलवार को जारी की गई है। सिवालखास विधानसभा सीट से गुलाम मोहम्मद व मेरठ कैंट से मनीषा अहलावत को प्रत्याशी बनाया गया है।

पढ़ें :- Breaking : यूपी में किसान सम्मान निधि के लिए 3 लाख से ज्यादा मिले अपात्र, वसूली का मिलने लगा नोटिस

समाजवादी पार्टी ने मंगलवार को रामपुर व शाहजहांपुर जिले की सभी विधानसभा सीटों पर अपने प्रत्याशी घोषित कर दिए हैं। रामपुर जिले में इस बार भी चारों पुराने प्रत्याशियों को टिकट दिया गया है। रामपुर से सपा सांसद आजम खां रामपुर शहर से चुनाव लड़ेंगे, जबकि उनके बेटे अब्दुल्ला आजम इस बार भी स्वार-टांडा विधानसभा सीट से प्रत्याशी होंगे। बता दें कि रामपुर से सांसद आजम खान वर्तमान में सीतापुर जेल में बंद हैं। ऐसे में आजम जेल में रहकर ही चुनाव लड़ेंगे। जबकि उनके प्रचार का जिम्मा उनके बेटे अब्दुल्ला संभालेंगे जो हाल में ही जेल से रिहा हुए हैं।

अब्दुल्ला अपने प्रचार के साथ पिता के चुनाव प्रचार की भी कमान संभालेंगे। यह जानकारी सपा जिलाध्यक्ष वीरेंद्र गोयल ने दी। उनके मुताबिक चमरौआ विधानसभा सीट पर विधायक नसीर अहमद का चुनाव लड़ेंगे, जबकि मिलक सुरक्षित सीट से पूर्व विधायक विजय सिंह प्रत्याशी होंगे। पिछले चुनाव में भी विजय सिंह को ही टिकट दिया गया था। बिलासपुर सीट से जिला पंचायत सदस्य अमरजीत सिंह को प्रत्याशी बनाया गया है। पिछले चुनाव में यहां कांग्रेस प्रत्याशी संजय कपूर गठबंधन से चुनाव लड़े थे। तब सपा और कांग्रेस का गठबंधन था। इस कारण यहां सपा का कोई प्रत्याशी नहीं था, बल्कि सपाइयों ने कांग्रेस प्रत्याशी को ही चुनाव लड़ाया था।

इसके अलावा शाहजहांपुर जिले में समाजवादी पार्टी ने 6 प्रत्याशियों की घोषणा की है। नगर विधानसभा सीट से तनवीर खान, कटरा विधानसभा सीट से राजेश यादव , तिलहर विधानसभा सीट से रोशन लाल वर्मा , पुवायां विधानसभा सीट से उपेंद्र पाल , ददरौल विधानसभा सीट से राजेश वर्मा व जलालाबाद सीट से नीरज मौर्या को सपा ने प्रत्याशी बनाया है।

पढ़ें :- अखिलेश यादव के बयान से आहत हैं केशव मौर्य, कहा-मेरे दिवंगत पिता पर टिप्पणी कर पिछड़ा वर्ग का किया अपमान
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...