1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. UP Election 2022: कौन है वो पहला मुस्लिम शख्स जिसे बीजेपी गठबंधन ने दिया टिकट, आजम के बेटे से होगा मुकाबला

UP Election 2022: कौन है वो पहला मुस्लिम शख्स जिसे बीजेपी गठबंधन ने दिया टिकट, आजम के बेटे से होगा मुकाबला

रामपुर की स्वार विधानसभा की सीट काफी चर्चा में है। कुछ ही दिनों में उत्तर प्रदेश में शुरु होने जा रहे विधानसभा के चुनाव में बीजेपी गठबंधन ने इसी सीट से पहले मुस्लिम उम्मीदवार को प्रत्याशी बनाया है। हैदर अली खान नामक युवा चेहरे को को इस सीट से भाजपा की सहयोगी पार्टी अपना दल एस ने टिकट दिया है जिनका मुकाबला आजम खान के बेटे अब्दुल्ला आजम से होगा।

By प्रिन्स राज 
Updated Date

रामपुर। रामपुर की स्वार विधानसभा की सीट काफी चर्चा में है। कुछ ही दिनों में उत्तर प्रदेश में शुरु होने जा रहे विधानसभा के चुनाव में बीजेपी गठबंधन ने इसी सीट से पहले मुस्लिम उम्मीदवार को प्रत्याशी बनाया है। हैदर अली खान(Haidar Ali Khan) नामक युवा चेहरे को को इस सीट से भाजपा की सहयोगी पार्टी अपना दल एस ने टिकट दिया है जिनका मुकाबला आजम खान के बेटे अब्दुल्ला आजम से होगा।

पढ़ें :- आजम खान हैं आदतन अपराधी, ये दलील देकर योगी सरकार ने सुप्रीम कोर्ट में जमानत का किया विरोध

आखिर कौन है ये मुस्लिम युवक जिसे भाजपा और अपना दल एस(Apna Dal S) ने मैदान में उतारा है। बता दें कि 2014 के बाद यह पहली बार है जब बीजेपी गठबंधन ने किसी मुस्लिम प्रत्याशी को टिकट दिया है। हैदर अली कांग्रेस नेता नवाब काजिम अली खान के बेटे हैं। काजिम 2017 में स्वार सीट से बीएसपी के टिकट पर चुनाव लड़े थे, लेकिन उन्हें अब्दुल्ला आजम से 65 हजार वोट से हार का सामना करना पड़ा था।

खुद काजिम इस बार रामपुर(Rampur) में कांग्रेस के टिकट पर चुनाव लड़ रहे हैं। सपा यहां आजम खान को उतारने जा रही है। रामपुर में जहां आजम और काजिम के बीच में मुकाबला होगा तो स्वार सीट पर दोनों के बेटे एक दूसरे को टक्कर देंगे। 13 जनवरी को हैदर अली को कांग्रेस ने स्वार सीट से टिकट दिया था। हालांकि इसके बाद वह दिल्ली में अपना दल (एस) में शामिल हो गए। अब उन्हें अपना दल ने भी टिकट दिया है। दिल्ली के मॉर्डन स्कूल में पढ़ने के बाद हैदर अली विदेश में भी शिक्षा ग्रहण कर चुके हैं। 2017 में उन्होंने पिता का चुनाव प्रबंधन संभाला था।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...