1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. UP News: सीएम योगी की बड़ी कार्रवाई, नोएडा के डिप्टी लेबर कमिश्नर डीके सिंह सस्पेंड, जापानी कंपनी से वसूली का है आरोप

UP News: सीएम योगी की बड़ी कार्रवाई, नोएडा के डिप्टी लेबर कमिश्नर डीके सिंह सस्पेंड, जापानी कंपनी से वसूली का है आरोप

उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार फरवरी में होने वाली ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट की तैयारियों में जुटी है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट लेकर लगातार दिशा निर्देश दे रहे हैं। इसके बाद भी कुछ अधिकारी अपने रवैये में सुधार नहीं ला रहे हैं। इस बीच एक जापानी कंपनी ने सीएम योगी आदित्यनाथ से नोएडा में तैनात लेबर अधिकारियों की शिकायत की।

By शिव मौर्या 
Updated Date

UP News: उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार फरवरी में होने वाली ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट की तैयारियों में जुटी है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट लेकर लगातार दिशा निर्देश दे रहे हैं। इसके बाद भी कुछ अधिकारी अपने रवैये में सुधार नहीं ला रहे हैं। इस बीच एक जापानी कंपनी ने सीएम योगी आदित्यनाथ से नोएडा में तैनात लेबर अधिकारियों की शिकायत की।

पढ़ें :- Meghalaya BJP Candidates List: BJP ने 60 प्रत्याशियों के नामों का किया ऐलान, देखिए लिस्ट

इस शिकायत के बाद मुख्यमंत्री ने सख्त कार्रवाई करते हुए नोएडा के डिप्टी लेबर कमिश्नर डीके सिंह को सस्पेंड कर दिया है। बताया जा रहा है कि जापानी कंपनी से पैसे की वसूली का आरोप है। कंपनी ने सीधे मुख्यमंत्री से शिकायत की थी। इसके बाद ये कार्रवाई की गयी है।

बता दें, इसी मामले में उप श्रमायुक्त कार्यालय के बाबू मिथलेश कुमार सिन्हा और लेबर इंस्पेक्टर को बीते 9 जनवरी को ही सस्पेंड कर दिया गया था। इसी कड़ी में डिप्टी लेबर कमिश्नर नोएडा पर भी सरकार की गाज गिरी है। पूरे मामले में डिप्टी लेबर कमिश्नर की लापरवाही मानते हुए उन पर कार्रवाई की गई है।

गौरतलब है कि, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पहले भी कहा था, ‘उत्तर प्रदेश में उद्यमियों, निवेशक और कारोबारियों को परेशान करने वालों को बख्शा नहीं जाएगा। यदि किसी सरकारी कर्मचारी या अधिकारी ने किसी उद्यमी का काम रोकने की कोशिश की तो कड़ी से कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

पढ़ें :- CM Yogi Janta Darbar: सीएम योगी ने सुनी पीड़ितों की समस्या, अधिकारियों को दिया ये सख्त निर्देश
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...