1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. UP News: पूजा पंडालों में विद्युत और आग से बचने का हो सख्त इंतजाम, CM योगी ने दिया सख्त निर्देश

UP News: पूजा पंडालों में विद्युत और आग से बचने का हो सख्त इंतजाम, CM योगी ने दिया सख्त निर्देश

मुख्यमंत्री ने कहा कि पंडालों में पूरे एहतियात बरते जाएं ताकि किसी प्रकार की अनहोनी न हो सके। सीएम ने कहा पूजा पंडालों में आने वाले श्रद्धालुओं की सुरक्षा सर्वोच्च प्राथमिकता होनी चाहिए। इसके लिए प्रदेश में विद्युत और अग्नि सुरक्षा सुरक्षा के प्रति व्यापक जागरुकता कार्यक्रम चलाया जाए।

By शिव मौर्या 
Updated Date

UP News:  उत्तर प्रदेश के भदोही में दुर्गा पंडाल में हुए भीषण अग्निकांड के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सख्त निर्देश दिए हैं। उन्होंने धार्मिक आयोजनों से जुड़ी समितियों से अपील करते हुए कहा कि पूजा के पंडालों में बिजली और अग्नि सुरक्षा मानकों को पूरी तरह से पालन किया जाए। इसके साथ ही उन्होंने स्पष्ट कर दिया है कि प्रशासन समितियों से संवाद बनाकर व्यवस्था सुनिश्चित कराएं।

पढ़ें :- अगर बदमाश इस चौराहे पर अपराध करेगा तो दूसरे चौराहे पर ढेर हो जाएगा, कानपुर में बोले सीएम योगी

मुख्यमंत्री ने कहा कि पंडालों में पूरे एहतियात बरते जाएं ताकि किसी प्रकार की अनहोनी न हो सके। सीएम ने कहा पूजा पंडालों में आने वाले श्रद्धालुओं की सुरक्षा सर्वोच्च प्राथमिकता होनी चाहिए। इसके लिए प्रदेश में विद्युत और अग्नि सुरक्षा सुरक्षा के प्रति व्यापक जागरुकता कार्यक्रम चलाया जाए। पूजा पंडालों में आने वाले श्रद्धालुओं की सुरक्षा सरकार की सर्वोच्च प्राथमिकता है।

गौरतलब है कि भदोही के औराई में स्थित दुर्गा पूजा पंडाल में रविवार रात भीषण आग लग गई थी। इस अग्निकांड में कुल 64 लोग आग से झुलसे थे, जिन्हें इलाज के लिए अलग-अलग अस्पतालों में भर्ती कराया गया है। बताया जा रहा है कि जिस समय पंडाल में आग लगी थी उस दौरान वहां पर डेढ सौ से ज्यादा लोग थे। तभी अचानक पंडल में आग लग गई, जिसको देखते हुए वहां पर भगदड़ मच गई। इस अग्निकांड की चपेट में आए 64 लोग झुलस गए।

 

पढ़ें :- UP News: क्रिकेट खेलते समय बेहोश होकर गिरा छात्र और थम गईं सांसे
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...