1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. योगी सरकार की मुख्तार अंसारी के परिवार पर की बड़ी कार्रवाई, दो करोड़ 18 लाख की संपत्ति कुर्क

योगी सरकार की मुख्तार अंसारी के परिवार पर की बड़ी कार्रवाई, दो करोड़ 18 लाख की संपत्ति कुर्क

 उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) की योगी सरकार(Yogi government ) का बाहुबली विधायक व माफिया मुख्तार अंसारी (Bahubali MLA and Mafia Mukhtar Ansari) गैंग के खिलाफ एक्शन लगातार जारी है। मंगलवार को गाजीपुर जिला प्रशासन(Ghazipur District Administration)  ने आईएस 191 गैंग लीडर मुख्तार अंसारी की पत्नी और साले की गाजीपुर के सैयदबाड़ा में स्थित आवासीय भवन को मुनादी के बीच कुर्क करने की कार्रवाई की है।

By संतोष सिंह 
Updated Date

लखनऊ।  उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) की योगी सरकार(Yogi government ) का बाहुबली विधायक व माफिया मुख्तार अंसारी (Bahubali MLA and Mafia Mukhtar Ansari) गैंग के खिलाफ एक्शन लगातार जारी है। मंगलवार को गाजीपुर जिला प्रशासन(Ghazipur District Administration)  ने आईएस 191 गैंग लीडर मुख्तार अंसारी की पत्नी और साले की गाजीपुर के सैयदबाड़ा में स्थित आवासीय भवन को मुनादी के बीच कुर्क करने की कार्रवाई की है। इसके साथ ही राजधानी लखनऊ (Lucknow) में गोमती नगर (Gomti Nagar) में स्थित आवासीय फ्लैट को कुर्क (Attachment of residential flat) करने के लिए लखनऊ जिला प्रशासन (Lucknow District Administration) की टीम जुटी है।

पढ़ें :- Mukhtar Ansari की हालत गंभीर, बांदा मेडिकल कॉलेज में कराया गया भर्ती
Jai Ho India App Panchang

गाजीपुर के एसपी सिटी गोपीनाथ सोनी ने बताया कि प्रदेश में माफियाओं के विरुद्ध चल रहे अभियान के अंतर्गत यह कार्रवाई की गई है। उन्होंने बताया कि जिलाधिकारी एमपी सिंह ने पुलिस की आख्या पर विचार के बाद 02 अगस्त को गैंगस्टर एक्ट(Gangster Act) की धारा 14 (1) के अंतर्गत आईएस 191 गैंग के लीडर मुख्तार अंसारी की पत्नी आफशा अंसारी व साले सरजील रजा की लगभग दो करोड़ 18 लाख मूल्य की संपत्तियों की कुर्की का आदेश जारी किया था। इस आदेश के क्रम में मंगलवार को नगर के सैयदबाड़ा में स्थित आवासीय भवन (अनुमानित कीमत एक करोड़ 18 लाख) को मुनादी कराकर कुर्क करने की कार्रवाई की गई। इसके साथ ही लखनऊ में गोमती नगर में स्थित आवासीय फ्लैट (अनुमानित कीमत एक करोड़) की कुर्की की कार्रवाई के लिए जिले की पुलिस टीम लखनऊ रवाना हो गई।

बता दें कि इससे पहले भी प्रशासन मुख्तार अंसारी के नाते-रिश्तेदारों सहित गैंग से जुड़े लोगों पर कार्रवाई का डंडा चला चुका है। अवैध तरीके से अर्जित की गई भूमि को कुर्क करने के साथ आवासीय भवनों को ध्वस्त कराने की कार्रवाई की है। प्रदेश सरकार के तरफ से कसे जा रहे शिकंजे से मुख्तार अंसारी के नाते-रिश्तेदारों के साथ ही उनसे जुड़े लोगों में हड़कंप मचा हुआ है। सुरक्षा कारणों से सैय्यदवाड़ा में भारी संंख्या में पुलिस फोर्स तैनात रही।

पुलिस प्रशासन बाहुबली विधायक मुख्‍तार अंसारी की पत्नी व दो सालों पर  कसा शिकंजा

पुलिस प्रशासन बाहुबली विधायक मुख्‍तार अंसारी की पत्नी व दो सालों पर शिकंजा कसा है। पुलिस ने बताया कि अपराधिक गैंग आईएस-191 (Criminal Gang IS-191) के लीडर मुख्तार अंसारी की पत्नी आफ्शां अंसारी (Afshan Ansari) व उनके साले सरजील रजा( Sarjeel Raza)और अनवर शहजाद (Anwar Shahzad) संगठित आपराधिक गिरोह के रूप में अपराध करते हैं। शहर कोतवाली के छावनी लाइन, मौजा बवेड़ी, में जमीन पर अवैध कब्जा, सरकारी ठेका हासिल करने के लिए फर्जी दस्तावेज तैयार करने समेत सरकारी धन के गबन व अमानत में खयानत के आपराधिक कृत्य (criminal act) के संबंध में भी मुकदमा पंजीकृत है।

पढ़ें :- मथुरा : Yogi Government ने कृष्ण जन्मस्थल को घोषित किया तीर्थस्थल, शराब और मीट बिक्री को किया बैन

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...