1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. UP News : योगी सरकार ने राज्य कर्मचारियों को दिया बड़ा झटका, GPF में पांच लाख रुपये सालाना से ज्यादा नहीं कर सकेंगे जमा!

UP News : योगी सरकार ने राज्य कर्मचारियों को दिया बड़ा झटका, GPF में पांच लाख रुपये सालाना से ज्यादा नहीं कर सकेंगे जमा!

यूपी (UP) की योगी सरकार (Yogi Government) के कार्मिक अपने सामान्य भविष्य निधि (GPF) एकाउंट में साल में 5 लाख रुपये से ज्यादा जमा नहीं कर सकेंगे। इसके लिए सरकार सामान्य भविष्य निधि नियमावली में संशोधन करने जा रही है। शासन ने प्रस्ताव तैयार कर लिया है। इसे शीघ्र कैबिनेट के सामने रखा जाएगा। वहां से ही अंतिम निर्णय लिया जाएगा।

By संतोष सिंह 
Updated Date

लखनऊ। यूपी (UP) की योगी सरकार (Yogi Government) के कार्मिक अपने सामान्य भविष्य निधि (GPF) एकाउंट में साल में 5 लाख रुपये से ज्यादा जमा नहीं कर सकेंगे। इसके लिए सरकार सामान्य भविष्य निधि नियमावली में संशोधन करने जा रही है। शासन ने प्रस्ताव तैयार कर लिया है। इसे शीघ्र कैबिनेट के सामने रखा जाएगा। वहां से ही अंतिम निर्णय लिया जाएगा।

पढ़ें :- Stock Market Crash : निवेशकों के डूबे 12 लाख करोड़ रुपये, बजट से पहले शेयर बाजार धराशायी

बता दें कि प्रदेश में 1 अप्रैल, 2005 से पहले नियुक्त सरकारी कार्मिकों के लिए पुरानी पेंशन स्कीम (Old Pension Scheme) लागू है। इनके लिए ही जीपीएफ (GPF)  की सुविधा है। कार्मिक के मूल वेतन का न्यूनतम 10 प्रतिशत हर माह उसके जीपीएफ एकाउंट (GPF Account)  में जमा करना अनिवार्य है। जबकि, अधिकतम की कोई सीमा नहीं लगाई गई है। वर्तमान में राज्य में करीब 7 लाख सरकारी कार्मिक जीपीएफ स्कीम (GPF Scheme)  के दायरे में हैं।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...