1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. यूपी पंचायत चुनाव: प्रत्याशियों के दिलों की बढ़ी धड़कनें सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर नजर

यूपी पंचायत चुनाव: प्रत्याशियों के दिलों की बढ़ी धड़कनें सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर नजर

यूपी पंचायत चुनाव को लेकर प्रत्याशियों के दिलों की धड़कने तेज हो गई हैं। सुप्रीम कोर्ट में कल यानी 26 मार्च को पंचायत के आरक्षण को लेकर सुनावाई होनी है। सुप्रीम कोर्ट में पंचायत चुनाव के लिए हाईकोर्ट के आदेश पर दोबारा तय हुए आरक्षण और सीटों के आवंटन को लेकर दायर याचिका की सुनवाई में अगर कोर्ट ने उक्त याचिका खारिज कर दी तो उम्मीद है कि उसी दिन या फिर अगले दिन आयोग चुनाव की अधिसूचना और विस्तृत कार्यक्रम जारी कर दे।

By शिव मौर्या 
Updated Date

लखनऊ। यूपी पंचायत चुनाव को लेकर प्रत्याशियों के दिलों की धड़कने तेज हो गई हैं। सुप्रीम कोर्ट में कल यानी 26 मार्च को पंचायत के आरक्षण को लेकर सुनावाई होनी है। सुप्रीम कोर्ट में पंचायत चुनाव के लिए हाईकोर्ट के आदेश पर दोबारा तय हुए आरक्षण और सीटों के आवंटन को लेकर दायर याचिका की सुनवाई में अगर कोर्ट ने उक्त याचिका खारिज कर दी तो उम्मीद है कि उसी दिन या फिर अगले दिन आयोग चुनाव की अधिसूचना और विस्तृत कार्यक्रम जारी कर दे।

पढ़ें :- कोविड-19 महामारी में अनाथ सभी बच्चों को योजनाओं का लाभ मिले : सुप्रीम कोर्ट

उधर, यूपी पंचायत चुनाव में आरक्षण और सीटों के आवंटन में दावे व आपत्तियां से जुड़ी समस्याओं का सामाधान किया जा रहा है। पंचायती राज विभाग की ओर से जारी नए कार्यक्रम के अनुसार अंतिम सूचियों को 26 मार्च तक जारी किया जाना है।

इस आने वाले फैसले के कारण चुनाव में हिस्सा लेने का मन बनाये हुए प्रत्याशियों के दिलों की धड़कनें बढ़ गयी हैं। कल के ही दिन सभी जिलों से आरक्षित व अनारक्षित की गयी सीटों का पूरा ब्योरा पंचायतीराज निदेशालय को भेज दिया जाएगा और निदेशालय भी बगैर देर किये उसी दिन राज्य निर्वाचन आयोग को यह ब्योरा सौंप देगा।

 

पढ़ें :- 'पेगासस जासूसी कांड' की सुप्रीम कोर्ट के वर्तमान जज करें जांच : कमलनाथ
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...