1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. UP Police News: उत्तर प्रदेश पुलिस के लिए अनावरण किया गया नया प्रतीक चिह्न

UP Police News: उत्तर प्रदेश पुलिस के लिए अनावरण किया गया नया प्रतीक चिह्न

डीजीपी देवेंद्र सिंह चौहान ने उत्तर प्रदेश पुलिस के लिए नया प्रतीक चिह्न का अनावरण किया। अब कांस्टेबल से लेकर डीजीपी स्तर तक के सभी रैंक के पुलिस कर्मचारी और अधिकारी अपनी वर्दी पर यही नया प्रतीक चिह्न लगाएंगे। इस नए प्रतीक चिह्न में अशोक स्तंभ भी है।

By प्रिया सिंह 
Updated Date

UP Police News: डीजीपी देवेंद्र सिंह चौहान ने उत्तर प्रदेश पुलिस के लिए नया प्रतीक चिह्न का अनावरण किया। अब कांस्टेबल से लेकर डीजीपी स्तर तक के सभी रैंक के पुलिस कर्मचारी और अधिकारी अपनी वर्दी पर यही नया प्रतीक चिह्न लगाएंगे। इस नए प्रतीक चिह्न में अशोक स्तंभ भी है।

पढ़ें :- अमृत उद्यान का उद्घाटन देश की राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू कल 29 जनवरी को करेंगी

बताया जा रहा है कि इस के बाद से यूपी पुलिस ने आधिकारिक ट्विटर हैंडल #UPPolice पर इसके बारे में जानकारी साझा की गई है। ट्वीट में लिखा है कि सम्मान का यह प्रतीक एक ऐतिहासिक पहल है। डीजीपी यूपी ने #UPPolice के प्रतीक चिह्न का अनावरण किया है। इस मौके पर डीजीपी ने कहा कि यह सामूहिक विभागीय लोकाचार बनाने में एक लंबा सफर तय करेगा। इसे हर रैंक द्वारा गर्व के साथ पहना जाएगा।

प्रदेश पुलिस के रंग में इस्तेमाल किए जाने वाले रंग ‘नेवी ब्लू और रेड’ हैं, इसलिए प्रतीक चिह्न में यही रंग और शेड शामिल किए गए हैं। सभी रैंक इसी चिह्न का धारण करेंगे। यह प्रतीक चिह्न पर्दी के दाहिने हिस्से में नेम प्लेट के ऊपर पहना जाएगा।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...