1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. आजमगढ़ में यूपी पुलिस की कार्रवाई दलित विरोधी मानसिकता का प्रतीक : प्रियंका गांधी

आजमगढ़ में यूपी पुलिस की कार्रवाई दलित विरोधी मानसिकता का प्रतीक : प्रियंका गांधी

कांग्रेस महासचिव और यूपी की प्रभारी प्रियंका गांधी वाड्रा ने आजमगढ़ के रौनापार इलाके में पुलिस पर हमले के दोषी ग्रामीणों पर पुलिस कार्रवाई का विरोध जताया है। उन्होंने इसे दलित विरोधी मानसिकता का परिचायक करार दिया।

By संतोष सिंह 
Updated Date

लखनऊ । कांग्रेस महासचिव और यूपी की प्रभारी प्रियंका गांधी वाड्रा ने आजमगढ़ के रौनापार इलाके में पुलिस पर हमले के दोषी ग्रामीणों पर पुलिस कार्रवाई का विरोध जताया है। उन्होंने इसे दलित विरोधी मानसिकता का परिचायक करार दिया।

पढ़ें :- Mulayam Singh Yadav jeevan parichay : पिता की ख्वाहिश थी बेटा करे पहलवानी, पर मुलायम सिंह यादव बने सियासत के पक्के​​ खिलाड़ी

श्रीमती वाड्रा ने सोमवार को ट्वीट कर कहा कि आज़मगढ़, रौनापार के पलिया गांव में यूपी पुलिस द्वारा दलित परिवारों पर हमला करने की खबर आ रही है। वहां कई मकानों को तोड़ा गया, सैकड़ों पर मुकदमा दर्ज किया। यह सरकारी अमले की दलित विरोधी मानसिकता का परिचायक है। तत्काल दोषियों के ऊपर कार्रवाई हो और पीड़ितों को मुआवजा दिया जाए।

बता दें कि पिछले मंगलवार को क्षेत्र के पलिया गांव में डाक्टर के साथ मारपीट की घटना की जांच करने गये पुलिसकर्मियों पर ग्रामीणों ने हमला कर दिया था जिसमें दो सिपाही घायल हो गये थे। इस सिलसिले में पीड़ित डाक्टर और पुलिस की ओर से दो अलग अलग मामले दर्ज किये गये थे। पुलिस ने इस सिलसिले मेंं 24 नामजद के साथ 115 अज्ञात लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया था।

पुलिस अधीक्षक सुधीर कुमार ने बताया कि पुलिस पर हमले के आरोपी ग्राम प्रधान समेत अन्य दोषियों के खिलाफ गैंगस्टर एक्ट के तहत कार्रवाई की गयी है। जल्द ही फरार आरोपियों की संपत्ति की कुर्की की जायेगी। उधर, पुलिस कार्रवाई के विरोध में पार्टी की जिला इकाई ने धरना प्रदर्शन कर विरोध व्यक्त किया है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...