1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. UP TET का पेपर लीक: STF को सौंपी गई मामले की जांच, अभी तक 23 लोगों को किया गिरफ्तार

UP TET का पेपर लीक: STF को सौंपी गई मामले की जांच, अभी तक 23 लोगों को किया गिरफ्तार

उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा (Uttar Pradesh Teacher Eligibility Test) पेपर लीक होने के कारण इस परीक्षा को निरस्त कर दिया गया है। शिक्षामंत्री सतीश चंद्र​ ​द्विवेदी (Satish Chandra Dwivedi) ने इसकी जानकारी दी है। उन्होंने कहा कि मामले की जांच यूपी एसटीएफ (UP STF) को सौंपी गई है। इसके साथ ही इस परीक्षा को दोबारा एक महीने बाद कराई जाएगी।

By शिव मौर्या 
Updated Date

लखनऊ। उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा (Uttar Pradesh Teacher Eligibility Test) पेपर लीक होने के कारण इस परीक्षा को निरस्त कर दिया गया है। शिक्षामंत्री सतीश चंद्र​ ​द्विवेदी (Satish Chandra Dwivedi) ने इसकी जानकारी दी है। उन्होंने कहा कि मामले की जांच यूपी एसटीएफ (UP STF) को सौंपी गई है। इसके साथ ही इस परीक्षा को दोबारा एक महीने बाद कराई जाएगी।

पढ़ें :- UPTET Paper Leak Case: योगी सरकार की बड़ी कार्रवाई, STF ने PNP के सचिव संजय उपाध्याय को किया गिरफ्तार

मीडिया रिपोर्ट की माने तो पेपर शुरू होने से पहले मथुरा, गाजियाबाद और बुलंदशहर के व्हाट्सएप ग्रुप पर ​उत्तर UP TET का पेपर वायरल हुआ है। वहीं, इस मामले में विभिन्न जिलों से 23 संदिग्धों को गिरफ्तार किया गया है। एडीजी कानून व्यवस्था प्रशांत कुमार (Prashant Kumar) ने कहा कि, लखनऊ से तीन संदिग्धों को हिरासत में लिया गया है।

उन्होंने कहा कि इस मामले में जो भी संलिप्त होगा उसके खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी। एडीजी ने बताया कि यूपी के अलावा बिहार के भी संदिग्धों की गिरफ्तारी हुई है। साथ ही कहा कि इस परीक्षा को दोबारा एक महीने बाद कराई जाएगी। बता दें कि, यूपी टीईटी 2021 की परीक्षा दो पालियों में 2554 केंद्रों पर 28 नवंबर को प्रस्तावित थी। पहली में 12,91,628 और दूसरी पाली में 8,73,553 अभ्यर्थी शामिल होंगे।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...