1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. UP Vidhan Sabha Mock Drill : विधान भवन पर हेलीकॉप्टर से उतरे कमांडो, ​टेररिस्ट अटैक को किया नाकाम, देखें वीडियो व तस्वीरें

UP Vidhan Sabha Mock Drill : विधान भवन पर हेलीकॉप्टर से उतरे कमांडो, ​टेररिस्ट अटैक को किया नाकाम, देखें वीडियो व तस्वीरें

यूपी पुलिस (UP Police) और एनएसजी (NSG) जवानों गुरुवार को दिखा दिया कि वो किसी भी आतंकी हमले को बेअसर करते हुए आतंकियों को धूल चटाने के लिए तैयार हैं। गुरुवार को लखनऊ के विधानभवन (Vidhan Bhavan of Lucknow) में की गई मॉक ड्रिल (Mock Drill) में आतंकी हमले की सूचना पर पल भर में ही कमांडो पहुंचे और विधान भवन (Vidhan Bhawan)  के ऊपर हेलीकॉप्टर से उतरे।

By संतोष सिंह 
Updated Date

लखनऊ। यूपी पुलिस (UP Police) और एनएसजी (NSG) जवानों गुरुवार को दिखा दिया कि वो किसी भी आतंकी हमले को बेअसर करते हुए आतंकियों को धूल चटाने के लिए तैयार हैं। गुरुवार को लखनऊ के विधानभवन (Vidhan Bhavan of Lucknow) में की गई मॉक ड्रिल (Mock Drill) में आतंकी हमले की सूचना पर पल भर में ही कमांडो पहुंचे और विधान भवन (Vidhan Bhawan)  के ऊपर हेलीकॉप्टर से उतरे।

पढ़ें :- Holi 2024 : पीएम मोदी और सीएम योगी ने देशवासियों को दी होली की बधाई

NSG कमांडो (NSG Commando) कुछ ही मिनट में अपनी पोजिशन लेते हुए हालात को पूरी तरह नियंत्रण में ले लिया। इस दौरान हेलीकॉप्टर से उतरते जवानों को देखकर लोग रुक गए और वीडियो बनाने लगे। इसके पहले बुधवार को भी लखनऊ में ऑपरेशन ‘गांडीव फाइव’ (Operation ‘Gandiva Five’) के तहत शहर के प्रमुख सार्वजनिक स्थानों पर मॉक ड्रिल (Mock Drill)  की गई थी।

अचानक से शुरू हुई मॉक ड्रिल (Mock Drill) से लोग थोड़ा घबरा गए। हालांकि, कमिश्नरेट पुलिस (Commissionerate Police) ने बाकायदा एक अपील जारी कर ड्रिल के बारे में सभी को जानकारी दी थी जिससे कि दहशत की स्थिति न बने। इससे पहले बुधवार को मॉक ड्रिल (Mock Drill)  लखनऊ जंक्शन के प्लेटफार्म (Lucknow Junction Platform) नंबर छह, आलमबाग बस अड्डा, लोकभवन, लुलु मॉल और पलासियो मॉल में हुई थी।

ऑपरेशन के दौरान मुस्तैद खड़ा एनएसजी (NSG)  का एक जवान। मॉक ड्रिल (Mock Drill)  के दौरान लखनऊ के जिलाधिकारी सूर्यपाल गंगवार (Lucknow District Magistrate Suryapal Gangwar) भी मौजूद रहे। मॉक ड्रिल के दौरान सीएम योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) पुलिस मुख्यालय में मौजूद रहे। इस दौरान उन्होंने पूरी प्रक्रिया की जानकारी ली। इस मौके पर उनके साथ कई मंत्री भी मौजूद रहे।

पढ़ें :- मुख्यमंत्री ने रामलला के दरबार में नवाया शीश, हनुमानगढ़ी में टेका मत्था
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...