1. हिन्दी समाचार
  2. दुनिया
  3. US military : पोत जब्त करने वालों को अमेरिकी नौसेना ने पकड़ा , हूती समर्थित यमन से दागी गयी मिसाइल

US military : पोत जब्त करने वालों को अमेरिकी नौसेना ने पकड़ा , हूती समर्थित यमन से दागी गयी मिसाइल

अमेरिकी सेना ने हौथी-नियंत्रित यमन के मिसाइल हमलों के बीच अदन की खाड़ी में इजराइल से जुड़े मालवाहक जहाज को जब्त करने वाले पांच हमलावरों को पकड़ लिया है।

By अनूप कुमार 
Updated Date

US military : अमेरिकी सेना ने हौथी-नियंत्रित यमन के मिसाइल हमलों के बीच अदन की खाड़ी में इजराइल से जुड़े मालवाहक जहाज को जब्त करने वाले पांच हमलावरों को पकड़ लिया है। खबरों के अनुसार,पोत का प्रबंधन करने वाली ‘जोडियाक मैरिटाइम’ कंपनी ने सोमवार को कहा कि फॉस्फोरिक एसिड ले जा रहे ‘सेंट्रल पार्क’ पोत को कोई नुकसान नहीं पहुंचा है और उसके चालक दल के सभी 22 सदस्य सुरक्षित हैं। इनमें बुल्गारिया, जॉर्जिया, भारत, फिलीपींस, रूस, तुर्किये और वियतनाम के नागरिक शामिल हैं। लंदन स्थित ‘जोडियाक मैरीटाइम’ इजराइली अरबपति ईयाल ओफर के जोडियाक समूह का हिस्सा है।

पढ़ें :- इजरायल की इस हरकत से ईरान बेहद गुस्से में; अमेरिका ने जल्द हमले की दी चेतावनी

यमन की अंतरराष्ट्रीय स्तर पर मान्यता प्राप्त सरकार ने हमले के लिए ईरान समर्थित हूती विद्रोहियों को दोषी ठहराया, लेकिन देश की राजधानी सना पर नियंत्रण रखने वाले विद्रोहियों ने पोत को रोके जाने या मिसाइल हमले की घटनाओं की जिम्मेदारी फिलहाल नहीं ली है। ‘जोडियाक मैरिटाइम’ , अमेरिकी एवं ब्रितानी सेनाओं और निजी खुफिया फर्म एम्ब्रे ने कहा कि हमलावरों ने अदन की खाड़ी में साइबेरिया के झंडे वाले ‘सेंट्रल पार्क’ पोत पर कब्जा कर लिया थ।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...