1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. अमेरिकी राष्ट्रपति ने पीएम मोदी को दिया स्पेशल गिफ्ट, लिखा है दोनों देशों के लिए खास संदेश

अमेरिकी राष्ट्रपति ने पीएम मोदी को दिया स्पेशल गिफ्ट, लिखा है दोनों देशों के लिए खास संदेश

भारत के पीएम नरेंद्र मोदी (India's PM Narendra Modi) का इस बार अमेरिका दौरा बेहद खास रहा है। इस दौरान पीएम मोदी का जिस प्रकार भव्य स्वागत, व्हाइट हाउस (White House) में अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन (US President Joe Biden) के साथ रात्रि भोज और अमेरिकी संसद (US Parliament) में भारतीय पीएम का भाषण काफी सुर्खियों में रहा।

By Abhimanyu 
Updated Date

नई दिल्ली। भारत के पीएम नरेंद्र मोदी (India’s PM Narendra Modi) का इस बार अमेरिका दौरा बेहद खास रहा है। इस दौरान पीएम मोदी का जिस प्रकार भव्य स्वागत, व्हाइट हाउस (White House) में अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन (US President Joe Biden) के साथ रात्रि भोज और अमेरिकी संसद (US Parliament) में भारतीय पीएम का भाषण काफी सुर्खियों में रहा। वहीं, दौरे के अंतिम दिन यानी आज बाइडन ने पीएम मोदी को एक स्पेशल गिफ्ट दिया है।

पढ़ें :- 10 साल में डॉलर और सोना की बढ़ती गई चमक, मोदी राज में लगातार कमजोर होता गया रुपया... कौन देगा जवाब?

जानकारी के मुताबिक दौरे के अंतिम दिन पीएम मोदी (PM Modi) और राष्ट्रपति जो बाइडन (President Joe Biden) ने अमेरिकी और भारतीय सीईओ के साथ बैठक की। इस बैठक के दौरान बाइडन ने पीएम मोदी को एक विशेष टी-शर्ट (Special t-shirts) भेंट की है, इस टी-शर्ट पर एआई लिखा था। इससे पहले पीएम मोदी ने अमेरिकी संसद को संबोधित करते एआई का नया मतलब बताया था। मोदी ने कहा था कि एआई केवल आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (Artifical Intelligence) ही नहीं, अमेरिका-इंडिया (US-India) के बढ़ते रिश्तों को भी दर्शाता है।

अमेरिकी संसद (US Parliament) में पीएम मोदी (PM Modi) ने कहा था कि पहले जब वह यहां आए थे तब से बहुत कुछ बदल गया है। लेकिन एक चीज वैसी ही है, जो है भारत और अमेरिका (India-America) के बीच की दोस्ती को गहरा करने की हमारी प्रतिबद्धता। पिछले कुछ वर्षों में एआई (AI)- आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (Artifical Intelligence) में कई प्रगति हुई है। साथ ही, एक और एआई- अमेरिका और भारत में और भी महत्वपूर्ण विकास हुआ है।

 

पढ़ें :- Lok Sabha Elections 2024: पीएम मोदी बोले-कांग्रेस हर उस काम का विरोध करती है, जो देशहित में होता है
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...