HBE Ads
  1. हिन्दी समाचार
  2. दुनिया
  3. US vs Houthi Rebels: लाल सागर में अमेरिका का बड़ा एक्शन, 12 हूती ड्रोन और पांच मिसाइल मार गिराए

US vs Houthi Rebels: लाल सागर में अमेरिका का बड़ा एक्शन, 12 हूती ड्रोन और पांच मिसाइल मार गिराए

US vs Houthi Rebels: हमास के खिलाफ लड़ाई में ईरान (Iran) समर्थित हूती विद्रोही (Houthi rebels) लगातार इजरायल को कमजोर करने की कोशिश में लगे हुए हैं। जिसमें हूती विद्रोहियों की ओर से लाल सागर (The Red Sea) में इज़राइल के जहाजों को निशाना बनाया जा रहा है। इसी बीच अमेरिका (US) ने इस आतंकी संगठन के खिलाफ बड़ा एक्शन लिया है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, अमेरिका ने 12 हूती ड्रोन और पांच मिसाइलों को मार गिराया है।

By Abhimanyu 
Updated Date

US vs Houthi Rebels: हमास के खिलाफ लड़ाई में ईरान (Iran) समर्थित हूती विद्रोही (Houthi rebels) लगातार इजरायल को कमजोर करने की कोशिश में लगे हुए हैं। जिसमें हूती विद्रोहियों की ओर से लाल सागर (The Red Sea) में इज़राइल (Israel) के जहाजों को निशाना बनाया जा रहा है। इसी बीच अमेरिका (US) ने इस आतंकी संगठन के खिलाफ बड़ा एक्शन लिया है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, अमेरिका ने 12 हूती ड्रोन और पांच मिसाइलों को मार गिराया है।

पढ़ें :- Houthi drone attack : 24 घंटे के भीतर हूतियों का दूसरा ड्रोन हमला, लाल सागर में जहाज को बनाया निशाना

लाल सागर में इस कार्रवाई को लेकर अमेरिका (US) का दावा किया है कि ड्रोन ईरान समर्थित हूती विद्रोहियों (Houthi Rebels) की तरफ से लॉन्च किए गए थे। यूएस सेंट्रल कमांड (CENTCOM) ने कहा कि लाल सागर क्षेत्र में जहाजों को कोई नुकसान नहीं हुआ है। हमले में किसी के घायल होने की सूचना नहीं है। दक्षिण लाल सागर (South Red Sea) में अमेरिका की कार्रवाई में एकतरफा हमले वाले 12 ड्रोन, तीन जहाज-रोधी बैलिस्टिक मिसाइलों और जमीन से हमला करने वाली दो क्रूज मिसाइलों को मार गिराया गया। कार्रवाई में आइजनहावर कैरियर स्ट्राइक ग्रुप के यूएसएस लैबून (डीडीजी 58) और एफ/ए-18 सुपर हॉर्नेट शामिल रहे।

रिपोर्ट के मुताबिक दक्षिणी लाल सागर (South Red Sea) में हूती विद्रोहियों (Houthi Rebels) की तरफ से 26 दिसंबर को सुबह लगभग 6:30 बजे (यमन के स्थानीय समयानुसार) हमले शुरू हुए। 10 घंटे तक गोलीबारी जारी रही। इसके बाद अमेरिका की तरफ से जवाबी कार्रवाई की गई। हूती हमलावर ड्रोन पर सटीक निशाना साधा गया। जहाजों को कोई नुकसान नहीं हुआ। बता दें कि इजराइल और हमास के बीच जंग जारी में 21 हजार से ज्यादा लोगों की जान जा चुकी है। इस बीच लाल सागर में हलचल बढ़ने से तनाव और बढ़ सकता है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...