HBE Ads
  1. हिन्दी समाचार
  2. अन्य खबरें
  3. US Winter Storms : अमेरिका में हांड तोड़ ठंडऔर बर्फीले तूफानों से जीना मुहाल , 43 लोगों की मौत

US Winter Storms : अमेरिका में हांड तोड़ ठंडऔर बर्फीले तूफानों से जीना मुहाल , 43 लोगों की मौत

अमेरिका में रिकॉर्ड तोड़ ठंड के कारण आम जनजीवन बुरी तरह प्रभावित हो रहा है। बर्फीले तूफानों के कारण 9 राज्यों में 43 लोगों की की मौत हो गई है, इमारतों को नुकसान पहुंचा है और हजारों घरों की बिजली गुल हो गई है।

By अनूप कुमार 
Updated Date

 US winter storms : अमेरिका में रिकॉर्ड तोड़ ठंड के कारण आम जनजीवन बुरी तरह प्रभावित हो रहा है। बर्फीले तूफानों के कारण 9 राज्यों में 43 लोगों की की मौत हो गई है, इमारतों को नुकसान पहुंचा है और हजारों घरों की बिजली गुल हो गई है।

पढ़ें :- सल्फर की कमी से होता है अस्थमा, पढ़ें किस पोषक तत्व की कमी से शरीर में होती है कौन सी बीमारियां

कई अमेरिकी राज्यों में शक्तिशाली शीतकालीन तूफानों में कई लोगों की मौत हो गई और इमारतों को नुकसान पहुंचा। रिहायशी इलाकों की  बिजली गुल हो गई। मौसम की भविष्यवाणी करने वाले पूर्वानुमानकर्ताओं ने सप्ताहांत में बर्फबारी और हिमपात के एक और दौर की चेतावनी दी थी। मौसम की सबसे घातक ठंड ने प्रशांत महासागर के उत्तर.पश्चिम से लेकर उत्तर.पूर्व और सुदूर दक्षिण में मिसिसिपी तक अपनी पकड़ बना ली है।

इस सप्ताह कम से कम नौ राज्यों में मौतें दर्ज की गई हैं क्योंकि इस खबरों के  के अनुसार, इस सप्ताह टेनेसी में अलग.अलग मामलों में कम से कम 14 मौतें मौसम से संबंधित थीं। कई क्षेत्रों के लिए गुरुवार सुबह नई शीतकालीन मौसम सलाह जारी की गई। मौसम विभाग के अधिकारियों ने गुरुवार की रात ओक्लाहोमा शहर, नैशविले, फिलाडेल्फिया और न्यूयॉर्क शहर जैसे शहरों में तापमान फिर से गिरने और शून्य से नीचे रहने की संभावना जताई। ऐक्यू वेदर वेबसाइट ने कहा कि नए बर्फीले तूफान शिकागो से पिट्सबर्ग, वाशिंगटन डीसी और न्यूयॉर्क तक के क्षेत्रों को प्रभावित करेंगे।

बर्फीले तूफानों के कारण सैकड़ों उड़ानें रद्द या विलंबित हो गई हैं और स्कूल और कार्यालय बंद कर दिए गए हैं। फिलहाल ठंड के कम होने के कोई संकेत नहीं है। सप्ताहांत में मध्य-पश्चिम, उत्तर-पूर्व और उत्तर-पश्चिम में अधिक बर्फबारी और हिमपात होने की संभावना है।

 

पढ़ें :- Stomach Problems: अगर अक्सर आती रहती है पेट से गुड़गुड़ाने की आवाज, तो हो सकता है किसी बीमारी का संकेत

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...