1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. यूपी में एक लाख लोगों को मिलेगा मानदेय पर नौकरी, योगी सरकार ने शुरू की तैयारी

यूपी में एक लाख लोगों को मिलेगा मानदेय पर नौकरी, योगी सरकार ने शुरू की तैयारी

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 (Uttar Pradesh Assembly Election 2022) से पहले योगी सरकार (Yogi government) रोजगार को लेकर बड़ा कदम उठा रही है। सरकारी महकमे में भर्तियों के साथ ही मानदेय पर नौकरी (job on honorarium) देने की तैयारी जोरों पर चल रही है।

By शिव मौर्या 
Updated Date

लखनऊ। उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 (Uttar Pradesh Assembly Election 2022) से पहले योगी सरकार (Yogi government) रोजगार को लेकर बड़ा कदम उठा रही है। सरकारी महकमे में भर्तियों के साथ ही मानदेय पर नौकरी (job on honorarium) देने की तैयारी जोरों पर चल रही है।

पढ़ें :- औरैया जिले में शिक्षक की पिटाई से दलित छात्र की मौत मामले में योगी सरकार करें प्रभावी कार्रवाईः मायावती

इसमें सबसे ज्यादा ग्रामीण क्षेत्र के युवाओं को लुभाने के लिए मानदेय पर उन्हें नौकरी देने की योाजना है। इसके साथ ही सरकारी महकमों में भी मानदेय पर एक लाख से अधिक लोगों को रोजगार देने का प्लान है। बता दें कि, बेरोजगार युवाओं के लिए योगी सरकार (Yogi government) जल्द ही बड़ा तोहफा देने जा रही है।

इसके साथ ही कोरोना संकट के दौरान अपना रोजगार खोने के बाद गांवों की तरफ लौटे युवाओं के लिए भी सरकार रोजगार देगी। इसके लिए मानदेय पर नौकरियां निकाली जायेंगी।

ग्राम पंचायम में ही मिलेगी नौकरी
बता दें कि, योगी सरकार (Yogi government) ने कैबिनेट बैठक में हर ग्राम पंचायत में एक पंचायत सचिव कम अकाउंटेंट की नियुक्ति करने का फैसला लिया था। पंचायत सचिव कम अकाउंटेंट को छह हजार रुपये मासिक वेतन दिया जायेगा। सीएम ने इस पूरी प्रक्रिया को छह महीन के अंदर पूरा करने के निर्देश दिए हैं। योगी सरकार के इस फैसले से 58 हजार से अधिक युवाओं को इसका लाभ पहुंचेगा।

महिला मेट की नियुक्ति भी होगी
योगी सरकार (Yogi government) रोजगार को बढ़ावा देने के लिए 22 हजार से अधिक महिला मेट की नियुक्ति करेगी। इनको आठ हजार 400 रुपये महीने मानदेय दिया जायेगा। सरकार के इस फैसले से बड़ी संख्या में महिलाओं को रोजगार का अवसर मिलेगा।

पढ़ें :- यूपी में प्रतिपक्ष बेरोजगार, ऐसा बयान देकर योगी सरकार ने अहंकारी सोच व गैर-जिम्मेदाराना रवैये को किया उजागर : मायावती

 

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...