1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तराखंड
  3. उत्तराखंड: अरविंद केजरीवाल ने 300 यूनिट मुफ्त बिजली देने का किया वादा, पुराने बिल भी होंगे माफ

उत्तराखंड: अरविंद केजरीवाल ने 300 यूनिट मुफ्त बिजली देने का किया वादा, पुराने बिल भी होंगे माफ

उत्तराखंड विधानसभा चुनाव के लिए आम आदमी पार्टी ने रविवार को बड़ा ऐलान किया है। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि उत्तराखंड में आप की सरकार बनने के बाद आम लोगों को 300 यूनिट बिजली फ्री दी जाएगी। केजरीवाल ने वादा किया कि उत्तराखंड में सरकार बनने के बाद पुराने सारे बिल माफ कर दिए जाएंगे। आप की सरकार लोगों को 24 घंटे फ्री बिजली देगी। इसके साथ ही किसानों को भी मुफ्त बिजली दी जाएगी।

By संतोष सिंह 
Updated Date

Uttarakhand Arvind Kejriwal Promises To Provide 300 Units Of Free Electricity Old Bills Will Also Be Waived

नई दिल्ली। उत्तराखंड विधानसभा चुनाव के लिए आम आदमी पार्टी ने रविवार को बड़ा ऐलान किया है। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि उत्तराखंड में आप की सरकार बनने के बाद आम लोगों को 300 यूनिट बिजली फ्री दी जाएगी। केजरीवाल ने वादा किया कि उत्तराखंड में सरकार बनने के बाद पुराने सारे बिल माफ कर दिए जाएंगे। आप की सरकार लोगों को 24 घंटे फ्री बिजली देगी। इसके साथ ही किसानों को भी मुफ्त बिजली दी जाएगी।

पढ़ें :- मीडिया दफ्तरों पर आईटी का छापा तुरंत बंद हो, इनको स्वतंत्र रूप से काम करने दे सरकार : केजरीवाल

बता दें ​कि बीते दिनों ही सीएम अरविंद केजरीवाल ने उत्तराखंड के लोगों को फ्री बिजली देने के बारे में एक ट्वीट कर संकेत दिया था। उन्होंने अपने ट्वीट में कहा था कि दिल्ली अपनी बिजली नहीं बनाता, दूसरे राज्यों से खरीदता है फिर भी दिल्ली में बिजली फ्री है। क्या उत्तराखंड वासियों को फ्री बिजली नहीं मिलनी चाहिए?’ सीएम केजरीवाल के देहरादून दौरे से पहले का यह बयान उत्तराखंड में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर महत्वपूर्ण माना जा रहा है। हाल के दिनों में प्रदेश में सियासी उठापटक के बीच आम आदमी पार्टी जिस तरह से सक्रिय हुई है, सीएम केजरीवाल के इस बयान के बाद सियासत और गहराने की संभावना है।

देहरादून में जनता से किया वादा

आज देहरादून दौरे पर पहुंचे अरविंद केजरीवाल ने प्रदेश की जनता को बिजली से जुड़ी 4 गारंटी दी है। केजरीवाल ने कहा कि ‘सत्ताधारी पार्टी के पास सीएम ही नहीं, इनकी पार्टी ख़ुद कहती है कि हमारा सीएम खराब, बीजेपी में सीएम की लड़ाई चल रही है। विपक्ष के पास नेता नहीं है, वह दिल्ली के चक्कर काटने में व्यस्त हैं। ऐसे में उत्तराखंड के विकास के बारे में कौन सोचेगा? केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली में उत्तराखंड के बहुत लोग रहते हैं और वह बताते हैं कि दिल्ली में किस तरह विकास हो रहा है। आज मैं खासकर बिजली के क्षेत्र में 4 बातों की गारंटी देकर जा रहा हूं। ये चुनावी जुमला नहीं है?

आप की चार गारंटी

पढ़ें :- राहुल गांधी महामारी में भी कर रहे हैं राजनीति ,विपक्ष में है संवेदनशीलता की भारी कमी : संबित पात्रा

1- जैसे दिल्ली में करके दिखाया वैसे ही उत्तराखंड में हमारी सरकार बनने पर 300 यूनिट फ्री बिजली दी जाएगी, 300 यूनिट तक हर परिवार को फ्री बिजली मिलेगी।
2- पुराने बिल माफ किए जाएंगे, नए सिरे से शुरुआत होगी।
3- कोई पावर कट नहीं होगा, 24 घन्टे पूरी बिजली देंगे।
4- किसानों को खेती के लिए मुफ्त बिजली दी जाएगी।

उत्तराखंड में  कौन होगा आप का सीएम?

दिल्ली के मुख्यमंत्री ने देहरादून में यह भी कहा कि सरकार बनी। तो उत्तराखंड में पांच साल तक किसी भी चीज पर एक्स्ट्रा टैक्स नहीं बढ़ाया जाएगा और न ही एक्स्ट्रा लोन लिया जाएगा। उत्तराखंड में आप की ओर से मुख्यमंत्री का चेहरा घोषित करने पर भी केजरीवाल ने बयान दिया। उन्होंने कहा कि उत्तराखंड के लिए सीएम का फेस होगा। उन्होंने कहा कि मैं बहुत जल्दी आऊंगा और सीएम फेस की घोषणा करके जाऊंगा।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...
X