1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. Uttarakhand Landslide: उत्तराखंड के धारचूला में भारी बारिश के बाद लैंडस्लाइड, रेस्‍क्‍यू ऑपरेशन तेज

Uttarakhand Landslide: उत्तराखंड के धारचूला में भारी बारिश के बाद लैंडस्लाइड, रेस्‍क्‍यू ऑपरेशन तेज

उत्तराखंड के पिथौरागढ़ जिले में प्रकृति का प्रकोप देखने को मिला है। रविवार देर रात हुई भारी बारिश ने तबाही मचा दी है। खबरों केअनुसार, धारचूला के जुम्मा गांव में जामुनी तोक में लगभग पांच और सिरौउड़यार तोक में दो आवासीय मकान क्षतिग्रस्त हो गए।अब तक दो लोगों की मौत हो गई है, जबकि पांच लोग लापता बताए जा रहे हैं।

By अनूप कुमार 
Updated Date

Uttarakhand Landslide: उत्तराखंड के पिथौरागढ़ जिले में प्रकृति का प्रकोप देखने को मिला है। रविवार देर रात हुई भारी बारिश ने तबाही मचा दी है। खबरों केअनुसार, धारचूला के जुम्मा गांव में जामुनी तोक में लगभग पांच और सिरौउड़यार तोक में दो आवासीय मकान क्षतिग्रस्त हो गए।अब तक दो लोगों की मौत हो गई है, जबकि पांच लोग लापता बताए जा रहे हैं। राहत सामग्री भी भेजी जा रही है।वहीं मुख्‍यमंत्री पुष्‍कर सिंह धामी ने घटना पर दुख जताया और जिला प्रशासन को रेस्‍क्‍यू ऑपरेशन तेज करने के निर्देश दिए हैं।

पढ़ें :- अगर बदमाश इस चौराहे पर अपराध करेगा तो दूसरे चौराहे पर ढेर हो जाएगा, कानपुर में बोले सीएम योगी

खबरों के अनुसार,डीएम डॉ. आशीष चौहान ने बताया कि देर रात जुम्मा गांव में अतिवृष्टि के कारण सात लोगों के मलबे में दबे होने की सूचना मिली थी। सूचना के तत्काल बाद घटना क्षेत्र में राजस्व, एसएसबी, पुलिस, एसडीआरएफ और रेस्क्यू टीम रवाना हो गई है। वहीं, एनडीआरएफ भी क्षेत्र में भेजी गई है। इस दौरान टीम ने गांव से दो शव बरामद किए हैं। डीएम ने अधिकारियों के साथ बैठक कर मौके पर राहत एवं बचाव कार्य कराने के साथ ही क्षेत्र में राहत सामग्री भेजने के निर्देश भी दिए हैं।

 

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...